होम / धवन के बाद मोहम्मद शमी का होगा वनडे करियर खत्म?

धवन के बाद मोहम्मद शमी का होगा वनडे करियर खत्म?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 13, 2023, 6:44 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के साथ ही भारतीय टीम का वनडे वर्ल्डकप मिशन शुरू हो गया है। पहले दोनों मुकाबले जीतकर रोहित शर्मा एंड कंपनी ने शानदार आगाज किया है।जानकारी दें, पहले मुकाबले में जहां भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की तो दूसरे मैच में रन का पीछा किया और 4 विकेट से श्रीलंका को मात दी। मालूम हो, इस जीत के साथ भारतीय टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में भी पहले स्थान पर पहुंच गई है।

दूसरी ओर सीनियर्स खिलाड़ियों के संन्यास लेने के बाद श्रीलंका का प्रदर्शन लगातार गिरता गया है और श्रीलंका वर्ल्डकप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन के लिए तरस रही है। इस टीम के खिलाफ भी भारतीय टीम में शामिल कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो प्रभावित नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में वर्ल्डकप 2023 को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

धवन हुए बाहर शमी का अगला नंबर

जानकारी दें, सेलेक्टर्स ने शिखर धवन जैसे धाकड़ बल्लेबाज को बाहर कर ये साफ कर दिया है कि टीम में वही रहेगा जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करेगा। भारत ने श्री लंका के खिलाफ पहले वनडे में ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 308 रन बनाए। इस दौरान उमरान मलिक ने 3 और मोहम्मद सिराज दो विकेट चटकाने में कामयाब रहे। दूसरे वनडे में भी दोनों गेंदबाजों ने कहर बरपाया और श्रीलंका को 215 पर ही ढेर कर दिया। इस मुकाबले में सिराज और उमरान ने कमाल किया और दोनों ने मिलकर 5 विकेट झटके। हालांकि इन दोनों मुकाबलों में भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी विकेट के लिए तरसते नजर आए।

मालूम हो, मोहम्मद शमी ने दोनों वनडे में 16 ओवर की गेंदबाजी की है और 110 रन देकर सिर्फ 1 विकेट लिया है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 55 का रहा है। दूसरी ओर उमरान और सिराज अपनी गेंदों से कहर बरपा रहे हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर हैं और फिट होते ही वह वापसी करेंगे। उमरान और सिराज ने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह पर दावा मजबूत कर लिया है ऐसे में मन जा रहा शमी पर गाज गिर सकती है।

100 वनडे में नहीं खेल पाए हैं शमी

आपको बता दें, मोहम्मद शमी ने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 60 टेस्ट, 84 वनडे और 23 टी20 मैच खेले हैं। शमी ने टेस्ट में 216, वनडे में 153 और टी20 में 24 विकेट चटकाए हैं। हयात हो, शमी 2015 और 2019 वर्ल्डकप में भारत का प्रतिनिधित्व कर किया है। लेकिन खराब फॉर्म की वजह से वह तीसरी बार वर्ल्डकप खेलने से चूक सकते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT