Wednesday, December 8, 2021
HomeDelhiPlan For Cleaning Yamuna यमुना की सफाई के लिए केजरीवाल सरकार ने...

Plan For Cleaning Yamuna यमुना की सफाई के लिए केजरीवाल सरकार ने बनाया एक्शन प्लान, भाजपा ने कसा तंज

Plan For Cleaning Yamuna
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

दिल्ली में यमुना नदी की सफाई पर भी सियासत शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यमुना नदी की सफाई के लिए डेडलाइन घोषित की है। जिस पर भाजपा ने तंज कसते हुए कहा है कि स्क्रिप्ट वही, तारीख नई। दरअसल, दिल्ली में कुछ दिन पहले ही छठ पूजा के दौरान कुछ तस्वीरें सामने आई थी, जिसमें श्रद्धालु यमुना में जमे झाग के बीच पूजा कर रहे थे। इसके बाद केजरीवाल सरकार सवालों के घेरे में थी।

इसके बाद ही केजरीवाल सरकार ने यमुना की सफाई के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया है। इस प्लान के तहत उनकी सरकार जगह-जगह से सीवर कनेक्शन करेगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अभी औद्योगिक कचरे की सफाई अभी महज कागजों में ही होती है, इस मामले में सख्ती बरती जाएगी। जिन उद्योगों से कचरा नहीं भेजा जाएगा, उन्हें बैन करने की कार्रवाई की जाएगी।

हमें उम्मीद फरवरी 2025 तक यमुना पूरी तरह से साफ हो जाएगी। केजरीवाल के इसी बयान पर भाजपा ने तंज कसा है और कहा कि यमुना जी की सफाई को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल का हर साल वही झूठ।

नए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट तैयार हो रहे

यमुना की सफाई पर अपने एक्शन प्लान की जानकारी देते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि यमुना में अभी 600 एमजीडी सीवर साफ करने की क्षमता है। अब नए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट तैयार किए जा रहे हैं और मौजूदा प्लांट की क्षमता बढ़ाई जा रही है। केजरीवाल ने कहा कि नई तकनीक के माध्यम से यमुना में गिरने वाले चारों नालों को वहीं साफ किया जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि यमुना पार सीवर नेटवर्क पूरी तरह से तैयार किया जा चुका है, लेकिन अभी बहुत से लोगों ने कनेक्शन नहीं करवाए हैं। सीवर का कनेक्शन नहीं लेने पर घरों से निकलने वाली गंदगी नालों में बहा दी जाती है. इस समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार सीवर कनेक्शन करेगी और लोगों से बहुत कम चार्ज लिया जाएगा।

केजरीवाल को बताया घोषणामंत्री

सीएम केजरीवाल के इस एक्शन प्लान पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एक वीडियो जारी किया और केजरीवाल को ‘घोषणामंत्री’ बताया। उन्होंने कहा कि मैं धन्यवाद देना चाहता हूं मुख्यमंत्री का जो उन्होंने एक बार फिर यमुना को सफा करने की घोषणा की है।

Read More : Sapna Choudhary New Song ‘पतली कमर’ को रिलीज होते मिले लाखों व्यूज

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE