होम / Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए लाभकारी, जानिए अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए लाभकारी, जानिए अपना राशिफल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 10, 2024, 4:47 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष के अनुसार सभी राशियों के लिए आज का दिन बहुत ही खास है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। 10 मार्च 2024 को रविवार है। जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन..

मेष राशिफल

आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। मन में नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। परिवार से सहयोग मिलेगा. शैक्षिक एवं शोध कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आज आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। आय भी बढ़ेगी. व्यापार के लिए विदेश यात्रा लाभदायक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भाइयों से सहयोग मिलेगा। मित्रों से मुलाकात होगी। इस समय दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने के लिए अपने प्रेमी के साथ समय बिताएं।

वृषभ राशिफल

वृषभ- वाणी में मधुरता रहेगी, लेकिन मन बेचैन हो सकता है. धैर्य रखें। शैक्षणिक कार्यों पर ध्यान दें. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। कामकाज को लेकर शांति और ख़ुशी का एहसास होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी। किसी बुजुर्ग व्यक्ति से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। किसी लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है।

मिथुन राशिफल

मिथुन- आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा, लेकिन स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। कामकाज का दायरा बढ़ेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। पढ़ाई में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शासन सत्ता से भी सहयोग मिलेगा। खर्च की अधिकता से मन परेशान हो सकता है। मित्रों से मुलाकात होगी।

ये भी पढ़े- BJP-TDP ने गठबंधन की घोषणा, सीट-बंटवारे का फॉर्मूला जल्द होगा जारी

कर्क राशिफल

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शांति के लिए आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। खर्चे बढ़ेंगे। स्वस्थ रहो। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनावश्यक वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में इच्छित सफलता के योग हैं। रिश्तों में नजदीकियां आएंगी।

सिंह राशिफल

मन प्रसन्न रहेगा शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। कामकाज का दायरा बढ़ेगा। अपनी सेहत का ख्याल रखना। आत्मविश्वास में कमी आएगी। धैर्य रखें। अत्यधिक क्रोध से बचें। बातचीत में धैर्य रखें। व्यावसायिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सेहत को लेकर सतर्क रहें। किसी मित्र के सहयोग से प्रगति का मार्ग प्रशस्त हो सकता है।

कन्या राशिफल

कन्या- आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। व्यापार में वृद्धि होगी। मेहनत अधिक रहेगी. स्वस्थ रहो। यात्रा कष्टकारी हो सकती है। शैक्षणिक कार्यों पर ध्यान दें। मन प्रसन्न रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आपको नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। लेकिन आपको किसी दूसरी जगह भी जाना पड़ सकता है। भाइयों के सहयोग से आप कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशिफल

मन अशांत रहेगा। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में सुधार होगा। नौकरी में आपको विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा लाभदायक रहेगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। वस्त्रों के प्रति रुचि बढ़ सकती है। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। जीवन जीना भी अव्यवस्थित रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

ये भी पढ़े-UP Board Result: यूपी बोर्ड की परीक्षा समाप्त, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट और सबकुछ

वृश्चिक राशिफल

मन में उतार-चढ़ाव हो सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षणिक कार्यों पर ध्यान दें. कठिनाइयाँ उत्पन्न हो सकती हैं। स्वादिष्ट भोजन में रुचि बढ़ सकती है। रिश्तों में नजदीकियां आएंगी। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। जीवन जीना अव्यवस्थित रहेगा। व्यापार में आपको धन लाभ होगा।

धनु राशिफल

आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। वैवाहिक सुख में वृद्धि होगी। शैक्षणिक एवं शोध कार्यों में सफलता मिलेगी। शैक्षणिक कार्य के लिए विदेश भी जा सकते हैं। नौकरी में आपको कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मेहनत अधिक रहेगी। स्वस्थ रहो। खर्चे बढ़ेंगे। परिवार से सहयोग मिलेगा। माता का सहयोग मिलेगा. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखे। खर्चे बढ़ सकते हैं।

मकर राशिफल

हिसाब-किताब एवं बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। आय का स्रोत बनेगा, नौकरी में परिवर्तन की संभावना है। आपको परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। अपनी सेहत का ख्याल रखना। मानसिक शांति बनाए रखने का प्रयास करें। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आपको अपनी माता का सानिध्य मिलेगा। नौकरी में अधिकारियों से सामंजस्य बनाकर रखें। खर्चे बढ़ेंगे। अनावश्यक विवादों से बचने का प्रयास करें।

कुम्भ राशिफल

अनावश्यक क्रोध और वाद-विवाद से बचें। नौकरी में परिवर्तन की संभावना है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। मन परेशान रहेगा। आत्मसंयमी रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। बिजनेस में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अनावश्यक भागदौड़ भी रहेगी। अपनी सेहत का ख्याल रखना। काफी समय से रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं।

मीन राशिफल

आज आपके मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी, लेकिन धैर्य बनाए रखने का प्रयास करें. स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सा संबंधी खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा. धैर्य रखें। अत्यधिक क्रोध से बचें। कारोबार में सुधार होगा. आय में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में शामिल कोई भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई जा रही है। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसको सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अलावा, किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी वह स्वयं उपयोगकर्ता की ही होगी इंडिया न्यूज इसका जिम्मेदार नहीं होगा।

ये भी पढ़े- Karnataka SSLC Admit Card 2024: कर्नाटक बोर्ड ने 10वीं का हॉल टिकट किया जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT