होम / Bhojpuri Superstar Manoj Tiwari Birthday दिलचस्प रही एक्टर से पॉलिटिशियन बनने की जर्नी

Bhojpuri Superstar Manoj Tiwari Birthday दिलचस्प रही एक्टर से पॉलिटिशियन बनने की जर्नी

Prachi • LAST UPDATED : February 1, 2022, 2:11 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Bhojpuri Superstar Manoj Tiwari Birthday: भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) का आज जन्म दिन है। बता दें कि मनोज तिवारी 51 साल के हो गए हैं। बता दें कि उनका जन्म 1 फरवरी, 1971 को वाराणसी में हुआ था। अपने फिल्मी करियर में मनोज ने भोजपुरी की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। वहीं भोजपुरी फिल्मों में जलवा बिखेरने वाले मनोज तिवारी ने एक स्टार से पॉलिटिशियन बनने तक का सफर तय किया। हालांकि उनके लिए ये सफर आसान नहीं रहा।

एक अलग मुकाम पाने के लिए मनोज तिवारी ने भी बहुत स्ट्रगल किया। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बतौर गायक के रूप में की थी। इसके बात उन्होंने हाफ पैंट वाली से हमरा त लब हो गईल, गोरिया चांद के अजोरियां नियर गोर बाडू हो और गैंग्स आॅफ वासेपुर के लिए ‘जिया हो बिहार के लाला’ गाया जो काफी हिट हुए। उनका गाना ‘चट देनी मार देत खींच के तमाचा, हीही हंस देले..रिंकिया के पापा’, लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है। वहीं मनोज तिवारी ने साल 2004 फिल्म ‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ से भोजपुरी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। उनकी ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई और मनोज को घर-घर में पहचान मिल गई। सिर्फ 30 लाख के बजट की इस फिल्म ने उस समय तकरीबन 9 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

(Bhojpuri Superstar Manoj Tiwari Birthday) उन्होंने लाइफ में दो शादियां की

Bhojpuri Superstar Manoj Tiwari Birthday
Manoj Tiwari Birthday

गायक से एक्टर और एक्टर से पॉलिटिशियन बने मनोज तिवारी ने साल 2009 में सपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और यहीं से उन्होंने अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत की थी। हालांकि वह उस समय के गोरखपुर सांसद और वर्तमान के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यह चुनाव हार गए थे। इसके बाद मनोज तिवारी साल 2013 में सपा का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए और साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत भी गए।

वैसे, फिल्मों के साथ-साथ वे अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। बता दें कि उन्होंने लाइफ में दो शादियां की। दूसरी शादी तो उन्होंने पहली पत्नी की बेटी के कहने पर की थी। कहा जाता है कि उनका पहली पत्नी से तलाक टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की वजह से हुआ था। बता दें कि मनोज तिवारी ने 2020 में भोजपुरी की जानीमानी सिंगर सुरभि तिवारी से दूसरी शादी की थी। हालांकि, यह बात उन्होंने सभी से छुपाकर रखी थी। जब उनके यहां बेटी हुई तो तब जाकर उनकी दूसरी शादी की बात सामने आई। वैसे मनोज अब फिल्मों में कम ही नजर आते है।

Read More: South Legendary Comedian Brahmanandam Birthday पद्मश्री से सम्मानित है सुपरस्टार

Read More: Jackie Shroff Birthday बॉलीवुड के जग्गू दादा आज मना रहे हैं अपना 65th बर्थडे

Read More: RRR Release Date Changed इस दिन रिलीज होगी डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT