Friday, December 3, 2021
HomeEntertainmentDadasaheb Phalke Award साउथ सुपरस्टार Rajinikanth को मिलेगा अवार्ड

Dadasaheb Phalke Award साउथ सुपरस्टार Rajinikanth को मिलेगा अवार्ड

इंडिया न्यूज, चेन्नई:
Dadasaheb Phalke Award: साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने आज 24 अक्टूबर को चेन्नई में अपने घर के बाहर मीडिया से मुलाकात की। उन्होंने पत्रकारों से प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के अवार्ड (Dadasaheb Phalke Award) जीतने के बारे में बात की। इस बैठक में सुपरस्टार ने कहा कि उन्होंने यह प्रतिष्ठित अवार्ड जीतने की कभी उम्मीद नहीं की थी।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें दुख है कि उनके गुरु केबी (के बालाचंदर) सर उन्हें अवार्ड प्राप्त करते हुए देखने के लिए जीवित नहीं हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैंने दादा साहब फाल्के अवार्ड जीता। मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि मुझे यह अवार्ड मिलेगा। मुझे दुख है कि जब मुझे यह अवार्ड मिला तो केबी सर (के बालचंदर) जीवित नहीं हैं।

(Dadasaheb Phalke Award) अब तक इन्हें मिला चुका है यह सम्मान

वहीं मीडिया रिर्पोट के मुताबिक रजनीकांत कल दिल्ली में आयोजित होने जा रहे अवार्ड फंक्शन में शामिल होंगे और अवार्ड प्राप्त करेंगे। अप्रैल 2021 में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की थी कि सुपरस्टार Rajinikanth को पिछले चार दशकों से भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। हालांकि, कोविड-19 महामारी के कारण अवार्ड फंक्शन में देरी हुई थी।

वहीं बता दें कि रजनीकांत को भारत सरकार द्वारा 2000 में पद्म भूषण और 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार सिनेमा जगत में भारत में दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। यह पुरस्कार पहली बार एक्ट्रेस देविका रानी को दिया गया था। वहीं, हाल के वर्षो में यह पुरस्कार पाने वालों में अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, फिल्म निर्माता के. विश्वनाथ और मनोज कुमार शामिल हैं।

Also Read : Viral Video Of Katrina Kaif spotted at airport

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE