Wednesday, December 8, 2021
HomeEntertainmentKashibai Bajirao Ballal जी टीवी पर दिखाई जाएगी महान मराठा शासक की...

Kashibai Bajirao Ballal जी टीवी पर दिखाई जाएगी महान मराठा शासक की कहानी

इंडिया न्यूज, मुंबई:
पवन शर्मा
Kashibai Bajirao Ballal: बीते कुछ वर्षों में जी टीवी (Zee TV) ने अपने दर्शकों को भारत के सबसे कुशल शासकों और शाही हस्तियों की प्रेरणादायक कहानियां दिखाईं, जिनका हमारी ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत पर गहरा प्रभाव रहा है। अपने दर्शकों को जोधा अकबर और झांसी की रानी की यात्राओं से रूबरू कराने के बाद अब जी टीवी साल 2021 का सबसे बड़ा ऐतिहासिक महाधारावाहिक लेकर आ रहा है, जिसमें मराठा साम्राज्य की सबसे प्रतिष्ठित महिलाओं में से एक, पेशवा बाजीराव बल्लाल की पत्नी काशीबाई बाजीराव बल्लाल (Kashibai Bajirao Ballal) की अनकही कहानी प्रस्तुत की जाएगी।

18वीं सदी में मुगल काल की समाप्ति के बाद के समय पर आधारित यह शो लाड़-प्यार में पली एक नन्हीं लड़की का सफर दशार्ता है, जो आगे चलकर एक कुशल एवं उत्कृष्ट शासक बनीं और पेश्विन बाई कहलाईं। वो उस वक्त किले की रक्षा करती थीं, जब बाजीराव मराठा साम्राज्य का विस्तार कर रहे थे। दूसरे शब्दों में कहें तो वो हैं इतिहास के माथे पर सौभाग्य का टीका।

(Kashibai Bajirao Ballal) आरोही पटेल बनी है काशीबाई

इस शो में 9 साल की प्यारी आरोही पटेल (Aarohi Patel) नन्हीं काशीबाई का रोल निभा रही हैं, जिन्होंने अपनी मौजूदगी से टीवी स्क्रीन को रोशन कर दिया है। उन्होंने अपने पहले लुक टेस्ट में ही मेकर्स का दिल जीत लिया था। दूसरी ओर, मराठा योद्धा पेशवा बाजीराव का रोल निभा रहे हैं आकर्षक यंग बॉय वेंकटेश पांडे (Venkatesh Pandey0 जो जी टीवी के डीआईडी लिटिल मास्टर्स में पहले ही अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं।

Kashibai Bajirao Ballal
Aarohi Patel

काशीबाई और बाजीराव के हजारों रंग समेटता यह शो दिखाएगा कि कैसे भाग्य इन दोनों शासकों को उनकी शुरूआती उम्र में मिलवाता है, उनके बीच का अनोखा तालमेल कैसा था और कैसे उन दोनों के मिलन ने मराठा साम्राज्य को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। जी टीवी की बिजनेस हेड अपर्णा भोसले ने कहा कि हम काशीबाई बाजीराव बल्लाल की अनकही कहानी दिखाने जा रहे हैं, जो एक ऐसी जबर्दस्त ताकत थीं, जिनका महान मराठा साम्राज्य पर गहरा प्रभाव था। वो न सिर्फ एक कुशल शासक थीं, बल्कि एक संवेदनशील इंसान भी थीं, जिनके लिए लोगों की भलाई सबसे ऊपर थी।

सोबो फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड की प्रोड्यूसर स्मृति शिंदे ने कहा कि मराठा साम्राज्य के इतिहास में हमें जो नहीं बताया गया, वो है एक प्रभावशाली महिला काशीबाई की कहानी, जिन्होंने मराठा साम्राज्य को एकजुट रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वो जंग लड़ने युद्ध के मैदान में नहीं गईं, लेकिन उनके अटूट समर्थन के साथ मराठा ध्वज हमेशा ऊंचा रहा। हमें उनका सफर भी बड़ा दिलचस्प लगा, जिसमें वो लाड़-प्यार में पलीं एक बच्ची से आगे चलकर एक बेमिसाल शासक के रूप में उभरीं।

Read More: Spider Man : No Way Home फिल्म का जबरदस्त ट्रेलर रिलीज हुआ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE