होम / Sushant Singh Rajput Case फेसबुक गूगल से CBI ने मांगा ऐक्टर का डिलीट हुआ डेटा और चैट्स

Sushant Singh Rajput Case फेसबुक गूगल से CBI ने मांगा ऐक्टर का डिलीट हुआ डेटा और चैट्स

Prachi • LAST UPDATED : November 9, 2021, 12:35 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Sushant Singh Rajput Case: साल 2020 में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत दुनिया को अलविदा कर गए। वही उनके निधन को लगभग डेढ़ साल होने जा रहा है। इस केस की जांच अभी तक सीबीआई (CBI) कर रही है और वह किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। बता दें कि सुशांत 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा में अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। इस केस की जांच मुंबई पुलिस के बाद ईडी और एनसीबी ने मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग्स के ऐंगल से भी की थी। अब खबर है कि सीबीआई इस मामले में सुशांत के सोशल मीडिया अकाउंट से डिलीट किए हुए चैट्स, मेसेज और पोस्ट को दोबारा हासिल करना चाहती है।

दरअसल रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई ने अमेरिका के कैलिफोर्निया की म्यूचल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी से संपर्क किया है। यहां सीबीआई ने गूगल (Google) और फेसबुक (Facebook) के हेडक्वॉर्टर में सुशांत सिंह राजपूत की डिलीट की हुई चैट्स, ईमेल्स और पोस्ट का डेटा मांगा है। इस रिपोर्ट में नाम न बताए जाने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया है कि एजेंसी केस के नतीजे तक पहुंचने में किसी भी तरह की ढील नहीं देना चाहती है। अधिकारी जानना चाहते हैं कि क्या कोई डिलीट की हुई पोस्ट या चैट केस में काम आ सकती है या नहीं।

(Sushant Singh Rajput Case) सुशांत की मौत में कई राज छिपे हो सकते हैं

सीबीआई को अभी इस केस की जांच में कुछ समय और लग सकता है क्योंकि MLAT से डेटा हासिल करने में काफी समय लगता है। सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली के वकील विकास सिंह ने भी सीबीआई के इस कदम का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि सीबीआई के अधिकारी अंतिम नतीजे पर पहुंचने से पहले गहन जांच करना चाहते हैं।

सुशांत की मौत में कई राज छिपे हो सकते हैं क्योंकि इसमें अभी तक कोई गवाह या फुटेज के जरिए यह पता नहीं चल सका है आखिर उस दिन क्या हुआ था। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनके पिता केके सिंह ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर धोखधड़ी और आत्महत्या को मजबूर किए जाने का आरोप लगाया था। बाद में ईडी की जांच में कुछ ड्रग्स चैट्स सामने आने के बाद एनसीबी ने भी केस की जांच अपने हाथ में ले ली थी। इसके बाद इस मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक सहित कई लोगों जेल जाना पड़ा था।

Read More: Poonam Pandey के पति सैम बॉम्बे पत्नी संग मारपीट के आरोप में गिरफ्तार, एक्ट्रेस अस्पताल में भर्ती

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT