Wednesday, May 25, 2022
HomeEntertainmentSwayamvar Mika Di Voti मैं चाहता हूं कि मेरी वोटी अंडरस्टैंडिंग हो...

Swayamvar Mika Di Voti मैं चाहता हूं कि मेरी वोटी अंडरस्टैंडिंग हो और मेरे प्रोफेशन को भी समझे – मीका सिंह

Swayamvar Mika Di Voti

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Swayamvar Mika Di Voti: पंजाबी और बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) ने शादी करने का मन बना लिया है। वह जल्द ही स्टार भारत के शो स्वयंवर- मीका दी वोटी (Swayamvar Mika Di Voti) में अपना जीवनसाथी ढूंढते हुए नजर आएंगे। मीका सिंह अपनी लाइफ में समझदार लड़की चाहते हैं। मीका स्टार भारत के (Star Bharat Reality Show) इस शो में मैचमेकर सीमा तापड़िया के साथ लड़कियों को पसंद करेंगे। यह शो जल्द ही टीवी पर आॅन एयर होने वाला है। इस बारे में मीका सिंह से हुई खास बातचीत के कुछ प्रमुख अंश:

Swayamvar Mika Di Voti
Swayamvar Mika Di Voti

करियर में सफलता के इस पड़ाव पर पहुंचने के बाद आखिरकार मीका सिंह ने अपनी शादी के लिए हामी कैसे भरी?

मैंने लगभग 2000 शादियों में परफॉर्म किया है। अब मैं जीवन में और गाने गाकर अपनी सफलता को आगे लेकर जाना चाहता हूं और जीवन में आगे बढ़ना चाहता हूं। यह सब समय का खेल है। दरअसल, दलेर पाजी और मेरी भाभियों के सब्र का बांध टूट गया है और वो सभी कहते है की मुझे अब शहदी कर लेनी चाहिए और मैं भी अपने जीवन में एक ऐसे पड़ाव पर था जहां मैं शादी करने के लिए तैयार था और संयोगवश मुझे उसी समय स्टार भारत द्वारा स्वयंवर – मीका दी वोटी शो के लिए संपर्क किया गया था और मैंने इसके लिए अपनी हामी भर दी ।

स्वयंवर-मीका दी वोटी शो के लिए हामी भरने के बाद आपके परिवार का क्या रिएक्शन था?

मुझे स्वयंवर-मीका दी वोटी शो के जरिए जब अपनी वोटी ढूंढने का मौका मिला तो मैंने दलेर पाजी को इस बारे में बताया तो वह बहुत खुश हुए और बोले चल इस से तुझे कोई अच्छी लाइफ पार्टनर तो मिल जाएगी। परिवार में एक खुशी की लहर आ गयी और अब सभी इस चैनल के द्वारा मुझे शादी के बंधन में बन्धता देखने के लिए उत्सुक हैं। अपने परिवार को खुश करने का यह बिलकुल सही मौका था। उम्मीद करता हूं इस स्वयंवर से हम सभी परिवार वालों को और मुझे भी एक बेहतरीन पार्टनर मिल जाएगी।

अब जब मीका ने शादी करने का फैसला कर लिया है, तो बॉलीवुड के किस जोड़ी को फॉलो करेंगे?

फिल्म इंडस्ट्री में कई सफल जोड़ियां हैं। सबसे बेहतरीन लव स्टोरी बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन की है। इसके अलावा मेरे दोस्त कपिल शर्मा की भी शादीशुदा जिंदगी बहुत बढियाँ चल रही है। शान और राधिका की जोड़ी भी बहुत अच्छी है। इन सभी को देखते हुए मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी को सफल बनाने के लिए, इन्हीं स्टार कप्ल्स से प्रेरणा लूंगा।

अपनी पार्टनर का चुनाव आपके परिवार के सदस्य करेंगे या खुद मीका अपनी वोटी चुनेंगे?

अपने परिवार के सदस्यों की सलाह लेना बहुत जरुरी है। हम सभी अपने करियर में बहुत आगे बढ़ रहे हैं और एकसाथ बहुत खुश हैं और सबसे जरुरी बात यह है कि अपने परिवार के करीब हैं क्योंकि जब कामयाबी हाथ लग जाती है तो लोग अपनों से दूर हो जाते हैं। लेकिन भगवान का आशीर्वाद ही है जो आज भी हमारा पूरा परिवार और दोस्त साथ हैं और बिजी शेड्यूल होने के बावजूद भी एकदूसरे से मिलते जुलते रहते हैं। लेकिन हां, वोटी का चुनाव तो सिर्फ मीका ही करेगा लेकिन पार्टनर के चयन में परिवार की राय जरूर शामिल होगी।

टीवी पर पहले भी सेलिब्रिटीज के स्वयंवर में किसी की भी शादी सफल नहीं रही। ऐसे में आपको क्या लगता है, आपका शो और शादी दोनों कितनी सफलता मिल पाएगी?

उस वक्त स्मॉल स्क्रीन पर स्वयंवर करके शादी करने का कॉन्सेप्ट बहुत नया था। मैंने खुद कई स्टार्स के स्वयंवर देखें हैं। इन सभी में मुझे राहुल महाजन का स्वयंवर बहुत पसंद आया था। इससे पहले जितने स्वयंवर हुए सभी इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते थे केवल राहुल महाजन को छोड़कर फिरभी, उन्होंने वह शो बड़े अच्छे से संभाला था। मैं इस इंडस्ट्री का हूं, मुझे पता है कि कैमरे को कैसे फेस करते हैं, कैसे बात करते हैं। लेकिन राहुल की कॉमेडी टाइमिंग ने सबका दिल जीत लिया था।

आपने लगभग 22 साल इस फिल्म म्यूजिक इंडस्ट्री को दिए हैं अब अचानक इस शो को करने को लेकर क्या कहना चाहेंगे?

जी हां! मै यहां लगभग 22 वर्षों से हूं और मेरा काम चल रहा है। मुझे पैसों के लिए यह शो नहीं करना है। अब बस एक सही पार्टनर की तलाश है। कोई सूटेबल लड़की मिलती है तो शादी होगी और जीवन में एक स्थिरता भी आ जाएगी।

आप मैरिज इंस्टीट्यूशन में विश्वास करते है?

जी हां मुझे मैरिज इंस्टीट्यूशन में विश्वास है और देखना है की अरेंज्ड मैरिज या फिर लव मैरिज सफल होती है। कोई भी शादी सफल हो सकती है यदि दोनों पार्टनर समझदार हों और अपने रिश्ते को समझदारी, प्यार और एक दूसरे के सम्मान के साथ आगे लेकर जाएँ।

एक लड़की में शादी के लिए कौन से गुण देखना चाहते है आप?

आजकल की लड़कियां समझदार एवं बुद्धिमान भी है। वह सभी पढ़ी लिखी है आप अब उन्हें बिना वजह बेमतलब दबा भी नहीं सकते। दोनों पति-पत्नी को मिल जुलकर के चलना होता है। जिस लड़की को मै चूज करूं उसमें बस मुझे यह एक गुण चाहिए कि वो अंडरस्टैंडिंग हो और मेरे प्रोफेशन को भी समझे। मुझे अपने काम को आगे बढ़ाने दे और बस हम अपना जीवन खुशहाल तरीके से बिताएं।

सिंपल शादी करेंगे या धूमधाम से?

पंजाबी है, सिंपल तो हमारे बर्थडे भी नहीं होते। फिर शादी होगी वो भी मीका की होगी तो ग्रैंड भी एक छोटे से शब्द की तरह लगेगा। यह एक सुपर डुपर ग्रैंड वेडिंग होगी।

क्या पूरा देश नेशनल टेलीविजन पर मीका की शादी देख पाएगा?

खैर, मिस्ट्री नाम की भी तो कोई चीज होती है। मैं चाहता हूं कि दुनिया इंतजार करे और स्टार भारत को देखे। स्वयंवर – मीका दी वोटी। क्या मीका शादी करेगा, अगला वायरल सवाल होना चाहिए, जो हर किसी के जुबां पर हो।

Read More: Deepika Padukone Awarded By The TIME 100 IMPACT Awards मेंटल हेल्थ के क्षेत्र में योगदान देने के लिए मिला सम्मान

Read More: Khatron Ke Khiladi 12 Latest News शो के लिए शिवांगी जोशी को मिली मुंहमांगी रकम!

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE
Prachi
Sub-Editor at India News, 9 years work experience in Aaj Samaj as a sub editor
RELATED ARTICLES

Most Popular