होम / Top 25 Instagrammers under 25 in india पंजाब के गुरप्रीत सिंह और सागर कुमार ने 'भारत के 25 अंडर 25 इंस्टाग्रामर्स' की सूची में जगह बनाई

Top 25 Instagrammers under 25 in india पंजाब के गुरप्रीत सिंह और सागर कुमार ने 'भारत के 25 अंडर 25 इंस्टाग्रामर्स' की सूची में जगह बनाई

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 22, 2021, 6:12 pm IST
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़/पटियाला:

Top 25 Instagrammers under 25 in india : भारत के सभी हिस्सों के सबसे उभरते और रोमांचक क्रिएटर्स का सम्मान करने के लिए, इंस्टाग्राम ने भारत के 25 अंडर 25 इंस्टाग्रामर्स की सूची की घोषणा की। पंजाब के दो युवा गुरप्रीत सिंह और सागर कुमार ने इस प्रतिष्ठित सूची में जगह बनाई है।

इंस्टाग्राम हमेशा स्वयं को अभिव्यक्त करने और मनोरंजन प्राप्त करने के लिए लोगों का प्लेटफॉर्म रहा है। रील्स के लॉन्च के बाद से, प्लेटफॉर्म ने अपनी प्रतिभा दिखाने और इस प्रक्रिया में एक मजबूत समुदाय का निर्माण करने वाले युवाओं की संख्या में वृद्धि दर्ज की है।
युवा और उभरते हुए इन क्रिएटर्स की पहचान करने के लिए, इंस्टाग्राम ने भारत के 25 अंडर 25 इंस्टाग्रामर्स की सूची जारी की है। यह सूची इंस्टाग्राम पर उन क्रिएटर्स का प्रतिनिधित्व करती है जो रील्स का उपयोग करके अपने समुदायों के लिए अनूठी कहानियां प्रस्तुत कर रहे हैं और अन्य लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

गुरप्रीत सिंह और सागर कुमार ने पंजाब को गौरवान्वित किया Top 25 Instagrammers under 25 in india

गुरप्रीत सिंह और सागर कुमार ने सूची में जगह बनाकर पंजाब को गौरवान्वित किया है। गुरप्रीत भारत के पहले सिख पंजाबी एनिमेशन/रोबोटिक्स डांसर हैं। कल्पनाशीलता से भरपूर कोरियोग्राफी वाले उनके डांस ने उनकी रील्स को इंस्टाग्राम पर वायरल कर दिया है!
वह कहते हैं कि “अपनी रील्स को इंस्टाग्राम पर वायरल होते देखना आश्चर्यजनक है। पिछले 4-5 वर्षों में प्लेटफार्म ने मुझे अपनी कड़ी मेहनत के लिए पहचान दी है।” Top 25 Instagrammers under 25 in india
सागर कुमार उर्फ सागर पॉप इंस्टाग्राम क्रिएटर और डांसर हैं। उन्हें इंस्टाग्राम पर प्यार भरी व्यंग्यात्मक रील्स बनाना पसंद है। वह कहते हैं कि “मुझे इंस्टाग्राम पर व्यंग्यात्मक वीडियो बनाना पसंद है। मेरा अगला लक्ष्य इंस्टाग्राम पर 10 मिलियन हासिल करना है। आपको धन्यवाद!”
भारत के 25 अंडर 25 इंस्टाग्रामर्स का चयन इंस्टाग्राम के जूरी सदस्यों के एक विविध और कुशल समूह ने किया है।
इस जूरी में एक्टर सारा अली खान; क्रिएटर्स कुशा कपिला और मासूम मीनावाला; युवाओं पर केंद्रित मीडिया कंपनी युवा @weareyuvaa) के सह-संस्थापक और सीईओ निखिल तनेजा; तमिल और तेलुगु फिल्मों के लोकप्रिय संगीतकार जीवी प्रकाश, इंफ्लुएंसर मार्केटिंग एजेंसी @fabsquadmedia की सह-संस्थापक अजू फिलिप और फेसबुक (मेटा) इंडिया निदेशक और साझेदारी के प्रमुख मनीष चोपड़ा शामिल थे।

युवा क्रिएटर्स की एक पूरी नई लहर पैदा हुई Top 25 Instagrammers under 25 in india

मेटा के मनीष चोपड़ा ने विस्तार से बताया कि “रील्स ने इंस्टाग्राम पर कॉन्टेंट बनाने और उसके उपभोग के तरीके को बदल दिया है और युवा क्रिएटर्स की एक पूरी नई लहर पैदा की है। यह सूची युवा क्रिएटर्स को पहचानने और उनको सम्मान देने का हमारा तरीका है।
मुझे खुशी है कि 25 क्रिएटर्स की इस विविध और समावेशी सूची को चुनने में जूरी ने अपने ज्ञान और अनुभव का उपयोग किया है, जिसके लिए मैं उन सभी का आभारी हूं। भारत में क्रिएटर इकोसिस्टम को अधिक समर्थन देने और बढ़ाने के लिए, हम इन 25 क्रिएटर्स के साथ, और उनके जैसे कई लोगों के साथ, जुड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”
पूरी सूची देखने के लिए, और अपना समर्थन देने के लिए, यहां 25 अंडर 25 माइक्रोसाइट पर जाएं। सूची, विजेताओं और इससे जुड़ी बातचीत के बारे में अधिक जानने के लिए #25under25ofIG और #InTheMaking को फॉलो करें।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT