होम / Yeh Jhukhi Jhuki Si Nazar शो दर्शकों को मजबूत और मच्योर कंटेंट दे रहा है – अंकित सिवाच

Yeh Jhukhi Jhuki Si Nazar शो दर्शकों को मजबूत और मच्योर कंटेंट दे रहा है – अंकित सिवाच

Prachi • LAST UPDATED : March 11, 2022, 1:38 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Yeh Jhukhi Jhuki Si Nazar: स्टार प्लस (Star Plus) न्यू-एज प्रोडक्शन हाउस कथा कॉटेज प्रोडक्शन एलएलपी के साथ मिलकर जल्द ही अपने दर्शकों के लिए ‘ये झुकी झुकी सी नजर’ (Yeh Jhukhi Jhuki Si Nazar) नामक एक नया फिक्शन शो लेकर आ रहा है।

यह अपकमिंग शो दो टूटे दिलों (दीया और अरमान) की कहानी पर केंद्रित है, जो सामाजिक और व्यक्तिगत बुराइयों से लड़ते हैं, जिन्हे खुद किस्मत एक-दूसरे से मिलाती हैं। दिल्ली में स्थापित इस शो की कहानी में अंकित सिवाच (Ankit Siwach) (अरमान) और स्वाति राजपूत (दीया) मुख्य भूमिकाओं में नजर आएँगे। अंकित सिवाच से उनके इस शो और किरदार पर हुई खास बातचीत के कुछ प्रमुख अंश:

‘ये झुकी झुकी सी नजर’ शो में अपने किरदार के बारे में कुछ बताएं?

मैं शो में अरमान का किरदार निभा रहा हूं जो एक जिम्मेदार इंसान है। वो अपने जीवन में कई कठिन परिस्थितियों से गुजरा है। अंदर से भले ही टूटा हुआ है लेकिन वह सभी के लिए बहुत स्ट्रांग है। वह खुद को बहुत अच्छे से बैलेंस करता है। उसके मन में दूसरे के लिए बहुत विनम्रता है। वह बुरे व्यक्ति में भी उसकी एक अच्छाई खोज लेता है।

शो में अपने किरदार के लिए आपने जो विभिन्न तैयारियां की हैं, उसके बारे में बताएं ?

मुझे लगता है इस शो की कहानी जिस प्रकार की है ऐसे लोग हमारे समाज में आसपास, हर घर में मौजूद हैं। तो मुझे अपने किरदार की प्रेरणा के लिए किसीको खोजना नहीं पड़ा या ऐसी कोई बहुत गहरी रिसर्च नहीं करनी पड़ी। मुझे केवल अपनी सोच और यादों की गहराई में जाकर पुराने कुछ किस्सों या किसी के अनुभवों को याद करके सीखना पड़ा तो मेरे पास अपने आसपास बहुत सारे प्रेरणादाई पात्र थे जिनसे मुझे सीखकर अपने किरदार में उतारकर दर्शकों के समक्ष लाना था।

शो के दर्शकों के लिए क्या कुछ खास है?

दर्शकों को देखने के लिए इस शो में बहुत कुछ है। इसमें समाज को देने के लिए बहुत मजबूत सन्देश है इसके अलावा एक मजबूत और मच्योर कंटेंट भी जिसे आजकल की पीढ़ी देखना चाहती है, यह एक पारिवारिक शो है जिसमें लोगों को बहुत सीख मिलेगी। इस शो को हर आयुवर्ग के लोग देख सकते हैं, इसे एन्जॉय कर सकते हैं, इससे खुदको जोड़ सकते हैं और समाज को कुछ अच्छा दे सकते हैं और यह सीख सकते हैं कि हम समाज में किन ऐसी जरुरी चीजों की उपेक्षा कर रहे हैं जो नहीं होना चाहिए।

हिंदी टेलीविजन इंडस्ट्री को आप कैसे देखते हैं?

हिंदी टीवी इंडस्ट्री की पहुंच बहुत काबिले तारीफ है मैं कई छोटी-बड़ी जगहों पर घूमा हूं जैसे लेह लद्दाख और नार्थ ईस्ट की कुछ जगहें जहां के कोने-कोने तक टीवी पंहुचा है और यहां फिल्म कलाकार को नहीं जानते हुए लोग टीवी के कलाकारों को अच्छे से पहचान जाते हैं। यह बहुत बड़ी बात है, यह चीज मुझे टीवी इंडस्ट्री की तरफ बहुत आकर्षित करती है। इस फ्रेटर्निटी होने को लेकर मुझे बहुत भी होता है।

क्या आपने अपने शो के लिए कोई बाहरी दृश्य शूट किया है ?

हम इस शो की आउटडोर शूटिंग दिल्ली में की जहाँ के कुछ सीन हमने चांदनी चौक में शूट किए और कुछ शूट दिल्ली के जामा मस्जिद की छत पर, दिल्ली की हल्की गुलाबी ठण्ड के साथ हर सीन शूट करने में बहुत मजा आया। मेरा होमटाउन मेरठ में है जो दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं हैं ऐसे में शूटिंग से थोड़ा समय निकालकर अपने घर भी हो आया। यह एक बहुत अच्छी फीलिंग थी क्योंकि दिल्ली में मैंने अपनी पढ़ाई पूरी की है और अब एक बार फिर काम को लेकर वहां जाकर मेरी पुरानी यादें ताजा हो गई।

स्टार प्लस के साथ उनके नए शो ‘ये झुकी झुकी सी नजर’ में काम करके आप कैसा महसूस कर रहे हैं?

स्टार के साथ मैंने अपना अभिनय करियर शुरू किया था जिस शो का नाम था ‘रिश्तों का चक्रव्यूह’ और अब एक बार फिर एक धमाकेदार और मजबूत शो के साथ चैनल पर वापसी करते हुए बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। मैं स्टार प्लस से बहुत जुड़ा हुआ हूँ और यहाँ दोबारा जुड़कर खुदको बहुत लकि मानता हूँ।

हमें अपनी सह-कलाकार स्वाति राजपूत के साथ साझा किए गए बॉन्ड के बारे में बताएं ?

मैं स्वाति से पहली बार मॉक शूट पर मिला और हमने वहां से अपना कनेक्ट बना लिया। हम दोनों सेट पर एक दूसरे से बहुत कुछ सीखते हैं खासकर मैं उनसे बहुत कुछ सीख रहा हूं, उनके पास अनुभवों का भंडार है उन्होंने थिएटर, फिल्म्स और कई चीजें की हैं, जिससे इस अनुभव को हमें अपने किरदार में उतारने में बहुत मदद मिल रही है।

अपनी सह-कलाकार मानसी जोशी रॉय के साथ साझा किए गए बॉन्ड के बारे में कुछ बताएं?

मानसी मैम बहुत प्यारी हैं वो इस शो में मेरी मां का किरदार निभा रही हैं। हम जब भी मिलते हैं तो एकदूसरे को वार्म हग देते हैं, वे मुझे बहुत अच्छे से समझती हैं, वह खुद एक बहुत बेहतरीन कलाकार हैं इसलिए मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। अपने जीवन के कई उदाहरण देकर वे हमेशा मुझे मोटिवेट करतीं हैं। वो एक बहुत अच्छी इंसान भी हैं।

Also Read: Star Plus Show Yeh Jhukhi Jhuki Si Nazar रंग गेहुंआ होने के नाते मैंने भी कई चुनौतियों का सामना किया है : स्वाति राजपूत

Read More: Poonam Pandey Birthday अपने विवादों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं पूनम पांडे

Read More: Akshay Kumar Starrer Mission Cinderella डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी फिल्म

Read More: Alia Bhatt Celebrates Gangubai Kathiawadi Success आलिया भट्ट ने जमकर खाया बर्गर और फ्रेंच फ्राइज

Read More: Aditya Narayan Shares First Picture With Daughter Tvisha बेटी के लिए सोशल मीडिया को कहा अलविदा

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT