होम / दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का नया गाना ‘Vaar’ हुआ रिलीज़

दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का नया गाना ‘Vaar’ हुआ रिलीज़

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 8, 2022, 9:40 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला का एक नया सांग मंगलवार को उनके यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया और अब तक इसे 40 लाख से अधिक व्यूज़मिल चुके है । “Vaar” मूसवाला का “SYL” के बाद दूसरा गाना है जो मई में उनके देहांत के बाद रिलीज होगा। पंजाब के मनसा जिले में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

वॉर गाने में हरि सिंह नलवा की वीरता का प्रदर्शन

मूसेवाला द्वारा गाया और रचा गया न्यू ट्रैक, महान सिख योद्धा हरि सिंह नलवा की वीरता की दिखाता है। ”मूसेवाला के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर गाने के वीडियो के साथ स्पेशल पोस्ट किया गया, जब तक शेरों के अपने इतिहासकार नहीं होंगे, शिकार का इतिहास हमेशा शिकारी का महिमामंडन करेगा, वार प्लेइंग नाउ।

कौन है नलवा सिंह

नलवा (1791-1837) महाराजा रणजीत सिंह के अधीन सिख साम्राज्य की सेना के कमांडर थे। नलवा को अफगानिस्तान में में दुश्मनों के खिलाफ सबसे अधिक साहसी सिख योद्धा के रूप में जाना जाता है। उन्हें अपने अदम्य साहस से कसूर, सियालकोट, अटक, मुल्तान, कश्मीर और पेशावर सहित कई इलाकों में विजय पताका फहराई थी।

SYL हो चुका है यूट्यूब से ब्लॉक

“एसवाईएल”, जो उनके निधन के लगभग एक महीने बाद मूसवाला के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया था, इस गाने में पंजाब और हरियाणा के बीच सतलुज यमुना लिंक नहर के विवादास्पद मुद्दे को शोऑफ किया था। वहीं इस कंटेंट को देखते हुए इसे वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने ब्लॉक कर दिया था। वहीं मूसेवाला के कई और गाने जल्द रिलीज़ हो सकते हैं। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पहले कहा था कि उनके बेटे के कई गाने हैं, जो अभी तक रिलीज़ नहीं हुए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT