होम / Afghanistan Embassy: अफगानिस्तान ने दिल्ली में बंद किया अपना दूतावास, जानें क्या है वजह

Afghanistan Embassy: अफगानिस्तान ने दिल्ली में बंद किया अपना दूतावास, जानें क्या है वजह

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 24, 2023, 12:08 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Afghanistan Embassy: अफगानिस्तान ने बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली में स्थित अपने दूतावास को स्थायी तौर पर बंद करने का ऐलान किया है। इस बारें में अफगानिस्तान ने दिल्ली में अपने राजनयिक मिशन को बंद करने पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है।

अफगान दूतावास ने  बयान जारी करते हुए कहा कि भारत सरकार की लगातार चुनौतियों के कारण 23 नवंबर, 2023 से दूतावास को बंद करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि ये फैसला अफगानिस्तान दूतावास की तरफ से 30 सितंबर को परिचालन बंद करने के बाद लिया गया है। ये कदम इस उम्मीद में उठाया गया कि मिशन को सामान्य रूप से संचालित करने के लिए भारत सरकार का रुख अनुकूल रूप से बदल जाएगा।

इसके अलावा अफगान दूतावास ने कहा कि यह संज्ञानात्मक है कि कुछ लोग इस कदम को आंतरिक संघर्ष के रूप में चित्रित करने का प्रयास कर सकते हैं। ANI की रिपोर्ट के अनुसार, अफगान दूतावास ने अपने बयान में कहा कि भारत में अफगान नागरिकों के लिए दूतावास अफगान मिशन की समझ और समर्थन के लिए अपनी हार्दिक आभार व्यक्त करता है।

इसके अलावा बयान जारी करते हुए बताया कि पिछले 2 सालों 3 महीनों में भारत में अफगान समुदाय में छात्रों और व्यापारियों के देश छोड़ने के साथ भारी गिरावट देखी गई है।

यह भी पढ़ें:-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT