होम / Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को मिला कोर्ट से झटका, 1 अप्रैल तक बढ़ाई गई कस्टडी

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को मिला कोर्ट से झटका, 1 अप्रैल तक बढ़ाई गई कस्टडी

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 28, 2024, 4:07 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की ईडी कस्टडी 1 अप्रैल तक बढा दी है। इसके बाद अब उन्हें एक अप्रैल को 11.30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। पेशी के दौरान सीएम केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय पर कई गंभीर आरोप लगाए थें। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय का मिशन सिर्फ उन्हें फंसाना बताया है। बता दें कि ED की ओर से पूछताछ के लिए सीएम केजरीवल की सात दिनों की कस्टडी बढ़ाने की मांग की गई थी।

  • सात दिनों की कस्टडी बढ़ाने की मांग की गई थी
  • प्रवर्तन निदेशालय का मिशन सिर्फ उन्हें फंसाना

सीएम केजरीवाल का आरोप

पेशी के दौरान अदालत पुहंचे सीएम केजरीवाल ने कहा कि ईडी का एकमात्र मिशन अब वापस लिए गए शराब नीति मामले में उन्हें “फंसाना” था। उन्होंने कहा कि “मैं ईडी की रिमांड याचिका का विरोध नहीं कर रहा हूं। ईडी जब तक चाहे मुझे हिरासत में रख सकती है। लेकिन यह एक घोटाला है।” “ईडी के दो उद्देश्य थे। एक आम आदमी पार्टी को कुचलना और दूसरा एक धूमिल स्क्रीन बनाना और इसके पीछे एक जबरन वसूली रैकेट चलाना जिसके जरिए वे पैसे इकट्ठा कर रहे हैं।”

सीएम का आरोप चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल नहीं बल्कि सी. अरविंद का नाम, जानें कौन है ये शख्स

गिरफ्तारी का कोई कारण नहीं

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिन्हें ईडी ने “शराब नीति घोटाले का सरगना” कहा है, उनकी गिरफ्तारी का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि “मुझे गिरफ्तार कर लिया गया, किसी भी अदालत ने मुझे दोषी साबित नहीं किया। सीबीआई ने 31,000 पेज दाखिल किए हैं और ईडी ने 25,000 पेज दाखिल किए हैं। अगर आप उन्हें एक साथ पढ़ेंगे, तो भी कोई कारण नहीं है कि मुझे गिरफ्तार किया गया है?”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT