होम / Arvind Kejriwal: सीएम का आरोप चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल नहीं बल्कि सी. अरविंद का नाम, जानें कौन है ये शख्स

Arvind Kejriwal: सीएम का आरोप चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल नहीं बल्कि सी. अरविंद का नाम, जानें कौन है ये शख्स

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 28, 2024, 4:00 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की हिरासत पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है। सीएम केजरीवाल को पिछले गुरुवार को सात दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने हिरासत में भेज दिया था। वह हिरासत आज समाप्त हो रही है। जांच एजेंसी ने आम आदमी पार्टी नेता से पूछताछ जारी रखने के लिए सात दिन का और समय मांगा है।

  • कोर्ट ने सुरक्षित रखा आदेश 
  • ED ने सात दिन का और समय मांगा

अदालत ने मुझे दोषी साबित नहीं किया

सुनवाई के दौरान सीएम केजरीवाल सीधे अदालत को संबोधित करने के लिए उठे। इस दौरान उन्होंने जांच एजेंसी पर उनकी पार्टी को “कुचलने” की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि “किसी भी अदालत ने मुझे दोषी साबित नहीं किया है”। उन्होंने यह भी कहा कि ईडी का इस्तेमाल सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने के लिए किया जाता है। खासकर चुनाव से पहले एक “स्मोकस्क्रीन…” बनाने का काम सौंपा गया। जिससे की बीजेपी को जबरन वसूली रैकेट चलाने की अनुमति मिल सके।”

 पूर्णियां सीट पर अड़े पप्पू यादव, कहा-आत्महत्या करना मंजूर लेकिन पूर्णिया छोड़ना नहीं

चार्जशीट में सी. अरविंद का नाम 

उन्होंने कहा कि “मुझे गिरफ्तार किया गया था… लेकिन किसी भी अदालत ने मुझे दोषी साबित नहीं किया। सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने 31,000 पेज (चार्जशीट) दायर की है।  ईडी ने 25,000 पेज दाखिल किए हैं। भले ही आप उन्हें एक साथ पढ़ें… सवाल बना हुआ है।” ..मुझे क्यों गिरफ्तार किया गया है?” उन्होंने कहा कि उनका नाम उन हजारों पन्नों में केवल चार बार आया है। उन चार में से एक सी अरविंद था, न कि अरविंद केजरीवाल। सी. अरविंद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के सचिव थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT