होम / BJP Candidate List: बीजेपी की चौथी लिस्ट जारी, पुडुचेरी और तमिलनाडु से उतारे 15 उम्मीदवार

BJP Candidate List: बीजेपी की चौथी लिस्ट जारी, पुडुचेरी और तमिलनाडु से उतारे 15 उम्मीदवार

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 22, 2024, 3:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव में महज कुछ दिनों का समय बचा है। सभी गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर लगभग मामल तय है। वहीं पार्टियां भी धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपनी चौथी सूची जारी कर दी है। जिसमें पुडुचेरी और तमिलनाडु से 15 उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है।

  • 291 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा
  • पुडुचेरी सीट से ए नवस्सिवायम को कैंडिडेट बनाया

इन नामों का ऐलान 

बता दें कि बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची बीते दिन (गुरुवार) को जारी की थी। जिसमें 9 नामों की घोषणा की गई थी। जिसमें तेलंगाना (Telangana) की पूर्व राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन का भी नाम शामिल था। जिन्होंने कुछ समय पहले अपने पद से इस्तीफा दिया था। जारी की गई चौथी सूची में चेन्नई नॉर्थ, तिरुवेल्लूर, तिरुअन्नामलाई, नामक्कल, करूर समेत कुल 14 सीटें शामिल है। वहीं पुडुचेरी सीट से ए नवस्सिवायम को कैंडिडेट बनाया गया है।

Arvind Kejriwal Arrest: राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए अरविंद केजरीवाल, ED ने मांगी 10 दिन की रिमांड

 

बीजेपी के इतने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

बता दें कि बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 195, वहीं दूसरी सूची में 72 और तीसरी सूची में 9 नामों की घोषणा की गई थी। आज चौथी सूची में 15 नामों पर सहमति बनी है। कुल मिलाकर अब तक 291 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जा चुका है। हालांकि उतारे गए उम्मीदवारों में से 2 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT