होम / Seema Haider: सीमा हैदर और सचिन की शादी पर संकट के बादल, नोएडा कोर्ट ने जारी किया समन- Indianews

Seema Haider: सीमा हैदर और सचिन की शादी पर संकट के बादल, नोएडा कोर्ट ने जारी किया समन- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 16, 2024, 2:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Seema Haider: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और उनके पति सचिन मीना की शादी मुश्किल में पड़ सकती है। सीमा हैदर को उसके पहले पति गुलाम हैदर द्वारा दायर एक याचिका के संबंध में नोएडा की एक अदालत ने तलब किया था। रिपोर्ट के अनुसार, उनके पहले पति द्वारा भारत में उनकी शादी की वैधता को चुनौती देने के बाद उन्हें नोएडा की एक पारिवारिक अदालत ने तलब किया था।

नेपाल के रास्ते आईं इंडिया

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के रहने वाले अपने प्रेमी सचिन मीना से शादी करने के लिए अवैध तरीके से भारत में घुस आई थी। वह अपने पहले पति गुलाम हैदर से शादी के बावजूद पिछले साल देश में आई थीं।सीमा हैदर और सचिन मीना के बीच ऑनलाइन गेम पबजी के जरिए दोस्ती हुई और उन्होंने दावा किया कि उन्होंने पिछले साल नेपाल में शादी कर ली।

 Srinagar के झेलम नदी में हुआ दर्दनाक नाव हादसा, 6 लोगों की मौत 10 से ज्यादा लोग अभी भी लापता

पति गुलाम हैदल ने दायर की याचिका

पाकिस्तान के कराची में रहने वाले गुलाम हैदर ने एक भारतीय वकील के माध्यम से नोएडा की एक फैमिली कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जहां वह सचिन मीना के साथ अपनी पत्नी की शादी की वैधता को चुनौती दे रहे हैं। गुलाम ने अपनी याचिका में अपने बच्चों के धर्म परिवर्तन को भी चुनौती दी है।

गुलाम हैदर के वकील ने क्या कहा?

गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने कहा कि मीना के साथ उनकी शादी वैध नहीं है क्योंकि उन्होंने अपने पहले पति को तलाक नहीं दिया था। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें 27 मई को अदालत में पेश होने के लिए बुलाया गया है।

इसके अलावा, सीमा के पहले पति ने सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत जोड़े के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की है। मलिक ने यह भी तर्क दिया कि सीमा ने सार्वजनिक रूप से मीना से शादी करने का दावा करने के बावजूद, अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद अपनी जमानत याचिका में गुलाम हैदर को अपने पति के रूप में स्वीकार किया है।

सीमा और सचिन को पुलिस ने क्या था गिरफ्तार

सीमा हैदर और सचिन मीना को वैध दस्तावेजों के बिना अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में पिछले साल 3 जुलाई को नोएडा पुलिस ने विदेशी अधिनियम की धारा 14 और आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत गिरफ्तार किया था। बाद में दोनों को 7 जुलाई को जमानत पर रिहा कर दिया गया। मीना के पिता को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में रिहा कर दिया गया।

  बीजेपी सांसद रवि किशन की बढ़ सकती है मुश्किलें, अपर्णा ठाकुर नाम की महिला ने किया पत्नी होने का दावा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल तक आखिरी तिथि-Indianews
KKR vs DC: वरुण-नरेन के फिरकी में फंसी दिल्ली कैपिटल्स, KKR ने DC को रौंदा -India News
Ventilated Seat Cover: वेंटिलेटेड सीट के क्या फायदे और गर्मियों में कैसे मिलता है इससे आराम, जानें पूरी जानकारी- Indianews
Twin Wonder 2024: केरल के कलाडी में 150 जुड़वां बच्चों ने मनाया एक साथ जश्न, वीडियो वायरल- Indianews
Unique Marriage: राजस्थानी लड़का दे बैठा रोबोट को दिल, उसी से रचाएगा शादी- Indianews
Kamal Haasan: कमल हासन ने शाहरुख खान पर कही यह बड़ी बात, कहा- वह भी एक विमान खरीदना चाहते हैं – Indianews
Maulana Diesel: पाकिस्तान के मौलाना डीजल का संसद में छलका दर्द, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT