होम / इंटेलीजेंस विंग हैडक्वार्टर में हुए धमाके के मद्देनजर भगवंत मान ने स्थिति का लिया जायजा

इंटेलीजेंस विंग हैडक्वार्टर में हुए धमाके के मद्देनजर भगवंत मान ने स्थिति का लिया जायजा

India News Desk • LAST UPDATED : May 10, 2022, 5:53 pm IST
  • उच्च पुलिस अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई, डीजीपी को घटना की जांच करने के आदेश
  • कहा-किसी को भी राज्य में शांतिपूर्ण माहौल को भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी

रोहित रोहिला, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के मोहाली स्थित हैडक्वार्टर में हुए धमाके को लेकर पुलिस विभाग अलर्ट हो गया है। क्योंकि इस मामले को लेकर अब खुद सीएम ने डीजीपी से जांच रिपोर्ट तलब कर ली है। इस घटना के बाद से जहां पुलिस के अधिकारी आरोपियों की धरपकड़ में लगे हुए है वहीं खुद सीएम भगवंत मान भी मामले को लेकर अपनी नजर बनाए हुए है।

मामले की रिपोर्ट सीएम द्वारा तलब किए जाने से पुलिस विभाग आरोपियों की खोजबीन में लग गया है। पुलिस द्वारा कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी शुरू हो गई है। लेकिन इस घटना ने पुलिस विभाग के भी कान खड़े कर दिए है।

क्योंकि धमाका पुलिस विभाग के ही एक विंग के कार्यालय पर हुआ है। सीएम ने घटना का नोटिस लेते हुए डीजीपी वीके भावरा को पूरे मामले की जांच करने के आदेश दे दिए है।

ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस घटना को किसने और क्यों अजाम दिया है। इसके अलावा पुलिस जांच में यह भी पता लगाया जाएगा कि पुलिस के इंटेलीजेंस विंग के आफिस को ही क्यों निशाना बनाया गया।

सीएम ने सरकारी आवास पर ली पुलिस अधिकारियों की मीटिंग

सीएम के सरकारी आवास पर पुलिस विभाग के सीनियर अधिकारियों की उच्च स्तरीय मीटिंग की सीएम भगवंत मान ने अध्यक्षता की। सीएम ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को साफ शब्दों में कहा कि किसी को भी राज्य के शांति को भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

सीएम ने पुलिस अधिकारियों को यह भी कहा कि कुछ विरोधी ताकतें राज्यभर में गड़बड़ी पैदा करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। जो अपने मंसूबों में कभी भी कामयाब नहीं हो सकेंगी।

संदिग्ध लोगों से हो रही है पूछताछ : डीजीपी

डीजीपी ने मुख्यमंत्री को बताया कि कुछ और संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है ताकि पुलिस इस घटना की जड़ तक पहुंचा जा सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना के आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी और सजा दिलाई जाएगी। ताकि ऐसे अन्य असामाजिक तत्व भविष्य में ऐसी घिनौनी घटनाओं को अंजाम न दे सकें।

आरोपियों को दबोचने के लिए चलाया जा रहा है सर्च आपरेशन

पूरे क्षेत्र में सुबह से ही सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इंटेजिलेंस आफिस के आसपास के क्षेत्र को पुलिस ने सील कर रखा है। मोहाली के सेक्टर-77 स्थिति पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस दफ्तर की तीसरी मंजिल पर देर रात आरपीजी दागा गया था।

यह ग्रेनेड खिड़की तोड़ते हुए अंदर जा गिरा लेकिन यह फटा नहीं पुलिस का कहना है कि हमला कहां से किया गया इस बारे में जानकारी जुटाने को लेकर पुलिस आस पास के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इस मामले को लेकर पुलिस आंतकी हमले के एंगल से भी जांच कर रही है।

पुलिस को किया गया है चैलेंज : डीजीपी वीके भावरा

पंजाब डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि पुलिस को चैलेंज किया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक सीरियस मुद्दा है। डीजीपी ने कहा कि अटैक में टीएनटी का इस्तेमाल किया गया है। मोहाली मामला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अटैक के दौरान कमरे में कोई भी अधिकारी नहीं था। पुलिस के पास बड़ी लीड है। जिसके चलते आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई गिरफ्तारी होगी तो उसकी जानकारी जल्द ही दी जाएगी और सख्त एक्शन लिया जाएगा।

सुरक्षा में गंभीर चूक हुई : बादल

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस ब्यूरो मुख्यालय, मोहाली में हुए हमले से गहरा सदमा पहुंचा, जिसमें गंभीर सुरक्षा चूक उजागर हुई और पंजाब में एक बार फिर से बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को उजागर किया गया।

जिम्मेदार लोगों को बेनकाब करने और दंडित करने के लिए गहन जांच की जरूरत है। एक अन्य ट्वीट में बादल ने कहा कि मामले बारे में सीएम और डीजीपी के बयानों में काफी अंतर है।

आरपीजी हमला चिंताजनक

कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा के कार्यालय पर आरपीजी हमला चिंताजनक है।

इसके बाद कुछ दिन पहले तरनतारन में आरडीएक्स मिला था। पंजाब पहले से ही काले समय से गुजर रहा है, हम पंजाब की मेहनत से अर्जित शांति को नुकसान नहीं पहुंचा सकते।

ये भी पढ़े : देशद्रोह कानून मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को पुनर्विचार के लिए एक दिन का समय दिया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ये शानदार Powerbank एक बार चार्ज करने पर घंटों तक चलेंगे घर के TV और फ्रिज, कूलर-Indianews
Mumbai Terror Attacks: ‘कांग्रेस मुंबई आतंकी हमले का आरोप भगवा पर…’, पीएम मोदी का यूपीए सरकार पर बड़ा आरोप -India News
क्या ‘राक्षस’ फिल्म में नजर आएंगे Ranveer Singh? निगेटिव रोल में दिख सकते हैं एक्टर- Indianews
Mustard Oil: आपके घर का सरसों तेल असली है या नकली? इन खास तरीकों से करें पहचान-Indianews
Musafa The Lion King Teaser: ‘मुफासा’ का टीजर रिलीज, इस दिन सिनेमाघरों में देख सकते हैं ‘द लायन किंग’ का प्रीक्वल- Indianews
Isreal-Hamas War: हमास को चालीस दिन के युद्धविराम की पेशकश, ब्रिटेन के विदेश सचिव ने किया खुलासा -India News
Soviet-era Combat: अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, रूस के सहयोगी से खरीदे 81 सोवियत काल के लड़ाकू विमान -India News
ADVERTISEMENT