होम / Electoral Bonds: पाकिस्तानी कंपनी से बीजेपी को मिला लाखों का चंदा? जानें पूरी सच्चाई

Electoral Bonds: पाकिस्तानी कंपनी से बीजेपी को मिला लाखों का चंदा? जानें पूरी सच्चाई

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 15, 2024, 5:07 pm IST
ADVERTISEMENT
Electoral Bonds: पाकिस्तानी कंपनी से बीजेपी को मिला लाखों का चंदा? जानें पूरी सच्चाई

Electoral Bonds

India News (इंडिया न्यूज़), Electoral Bonds:  सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव आयोग ने 14 मार्च को चुनावी बांड डेटा को सार्वजनिक कर दिया। जिसके बाद सत्तारुढ़ भाजपा सरकार पर विपक्ष ने कई आरोप लगाए। सोशल मीडिया के माध्यम से कई राजनीतिक नेताओं और उपयोगकर्ताओं ने दावा किया कि ‘द हब पावर कंपनी’ नामक पाकिस्तान स्थित कंपनी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को 95 लाख रुपये का दान दिया था। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए यह भी दावा किया कि यह दान पुलवामा हमले के बाद किया गया था।

Also Read: पीएम मोदी को रोड शो की नहीं मिली इजाजत, पुलिस ने बताया कारण

समाजवादी पार्टी ने शेयर किया पोस्ट 

समाजवादी पार्टी ने अपने ट्वीट लिखा कि ”पाकिस्तानी कंपनी हब पावर कंपनी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को 95 लाख रुपये का चंदा दिया। उस दौरान पुलवामा में हमारे जवान भी मारे गए। मैंने बीजेपी जैसी गद्दार पार्टी कभी नहीं देखी।  ऐसा क्यों करती है’ बीजेपी को पाकिस्तानी कंपनियों से इतना प्यार? यही वजह है कि बीजेपी दान को छुपना चाहती थी।”

Electoral-Bonds-Data

Also Read: बिहार में टूट सकता है NDA गठबंधन? हाजीपुर सीट के लिए जिद पर अड़े चाचा पारस

पाकिस्तानी कंपनी का बयान 

इस मामले में पाकिस्तान स्थित कंपनी पावर हब द्वारा बयान सामने आया है। जिसमें कंपनी ने कहा कि “यह हमारे ध्यान में आया है कि गलती से HUBCO की पहचान की जा रही है और इसे भारत में चुनावी बांड के बारे में हाल की पूछताछ से जोड़ा जा रहा है। जिसमें “हब पावर कंपनी” नामक एक भारतीय कंपनी भी शामिल है। हम स्पष्ट रूप से बताना चाहेंगे कि हम इस मामले में नामित कंपनी या भारत में स्थित किसी अन्य कंपनी से संबद्ध नहीं हैं। मीडिया में जिन भुगतानों को उजागर किया जा रहा है। उनका HUBCO से कोई संबंध नहीं है।”

Also Read: चुनाव में ड्यूटी कटवाने पर लगे कर्मचारी, बना रहे अजब-गजब बहाने

स्पष्टीकरण के लिए करें संपर्क

साथ ही कहा गया कि “पाकिस्तान के बाहर हम जो भी भुगतान करते हैं, उसे एसबीपी पंजीकृत अनुबंधों के खिलाफ स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसपी) द्वारा आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद संसाधित किया जाता है। हम सभी से किसी भी सामग्री को प्रकाशित करने से पहले तथ्यों को सत्यापित करने का आग्रह करते हैं जिसके परिणामस्वरूप गलत सूचना फैल सकती है। किसी के लिए भी आगे की पूछताछ या स्पष्टीकरण के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए विवरण के अनुसार हमसे संपर्क किया जा सकता है।”

Also Read: पेटीएम पेमेंट्स बैंक की डेडलाइन आज, बंद हो जाएंगी ये सेवाएं  

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT