होम / LIC Announcement on Odisha Train Accident: रेल हादसे में जान गंवाने वालों को LIC की तरफ से बड़ी मदद, पीड़ित परिवारों को मिलेगी ये सुविधा

LIC Announcement on Odisha Train Accident: रेल हादसे में जान गंवाने वालों को LIC की तरफ से बड़ी मदद, पीड़ित परिवारों को मिलेगी ये सुविधा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 4, 2023, 1:19 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़),LIC Announcement on Odisha Train Accident: बालासोर रेल हादसे में जान गंवाने वालों को लेकर भारतीय जीवन बीमा निगम ने बड़ा ऐलान किया है। एलआईसी ने ऐलान किया है कि क्लेम प्रॉसेस को आसान बनाया जाएगा। इससे पीड़ितों को राहत मिलेगी। एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने पीड़ितों के परिजनों के लिए क्लेम सेटलमेंट प्रॉसेस में कई तरह की राहत देने का ऐलान किया है और ये भी कहा है कि एक स्पेशल कॉल सेंटर नंबर भी जारी किया गया है।

 प्रभावित लोगों का समर्थन करेगी LIC (Odisha Train Accident)

बता दें कि 2 जून शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर में हुई दुखद ट्रेन दुर्घटना से एलआईसी ऑफ इंडिया को गहरा दुख हुआ है। एलआईसी ऑफ इंडिया प्रभावित लोगों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है और वित्तीय राहत प्रदान करने के लिए दावा निपटान में तेजी लाएगा। एलआईसी के अध्यक्ष श्री सिद्धार्थ मोहंती ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं।

 पंजीकृत लोगों को दी जाएगी रियायतें

श्री. एलआईसी के अध्यक्ष सिद्धार्थ मोहंती ने एलआईसी पॉलिसी और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के दावेदारों की कठिनाइयों को कम करने के लिए कई रियायतों की घोषणा की। पंजीकृत मृत्यु प्रमाण पत्र के बदले में, रेलवे अधिकारियों, पुलिस या किसी राज्य या केंद्र सरकार के प्राधिकरणों द्वारा प्रकाशित हताहतों की सूची को मृत्यु के प्रमाण के रूप में स्वीकार किया जाएगा। दावा संबंधित प्रश्नों का उत्तर देने और दावेदारों को सहायता प्रदान करने के लिए मंडल और शाखा स्तर पर विशेष हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे कि दावेदारों तक पहुंचा जाए और प्रभावित परिवारों के दावों का तेजी से निपटारा किया जाए। आगे की सहायता के लिए दावेदार निकटतम शाखा/मंडल/ग्राहक क्षेत्र से संपर्क कर सकते हैं। दावेदार हमारे कॉल सेंटर -02268276827 पर भी कॉल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT