होम / Paytm Share Price: फिर से पेटीएम के शेयरों पर लगा अपर सर्किट, जानें एक दिन में कितना चढ़ा स्टॉक

Paytm Share Price: फिर से पेटीएम के शेयरों पर लगा अपर सर्किट, जानें एक दिन में कितना चढ़ा स्टॉक

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 18, 2024, 2:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Paytm Share Price: फिनटेक कंपनी पेटीएम इन दिनों भारी संकट से जूझ रही है। इस बीच कंपनी को राहत की खबर स्टॉक मार्केट से मिली है। कंपनी के शेयरों पर सोमवार (18 मार्च) को अपर सर्किट लगा है। पेटीएम के शेयरों में लगातार दूसरे दिन 5 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। दरअसल, सोमवार को यस सिक्योरिटीज से रेटिंग अपग्रेड मिलने के बाद कंपनी के शेयर 5 फीसदी तक बढ़ गए हैं पेटीएम के शेयरों को ब्रोकरेज फर्म ने न्यूट्रल की कैटेगरी से निकालकर खरीदें की श्रेणी में अपग्रेड कर दिया है।

कंपनी के शेयरों का बढ़ा टारगेट प्राइस

बता दें कि, पेटीएम के शेयरों में टारगेट प्राइस को यस सिक्योरिटीज ने बढ़ा दिया है। इससे पहले के टारगेट प्राइस 350 रुपये प्रति शेयर से बढ़ाकर 505 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। इससे पहले कंपनी के शेयरों पर पिछले सत्र में भी अपर सर्किट लगा था. दरअसल, यस सिक्योरिटीज द्वारा पेटीएम को रेटिंग अपग्रेड मिलने के पीछे की कई वजह है। अब पेटीएम के बिजनेस में वॉलेट की निर्भरता कम हो जाएगी। इसके साथ ही हाल ही में NPCI ने पेटीएम को मल्टी-बैंक मॉडल में थर्ड पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइडर बनने की अनुमति दी है। जिसके बाद अब पेटीएम यूपीआई ट्रांजैक्शन सर्विस प्रदान कर सकता है।

ये भी पढ़ें:- Gmail: इंटरनेट के बिना भी भेज सकते हैं मेल, ऐसे करें अपने Mail को शेड्यूल

पेटीएम के वॉलेट बिजनेस की है इतनी हिस्सेदारी

बता दें कि पेटीएम ने अपने ग्राहकों को वॉलेट सर्विस भी प्रदान कर रही थी। जिस पर आरबीआई के द्वारा 15 मार्च को बैन लगा दिया था। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म यस सिक्योरिटीज ने पेटीएम की मूल कंपनी One97 Communications के रेवेन्यू में वॉलेट बिजनेस की हिस्सेदारी केवल एक छठा हिस्सा ही रह गई थी। ऐसे में कंपनी की वॉलेट बिजनेस से कमाई 6,000 करोड़ रुपये से घटकर 1,000 करोड़ रुपये ही रह गई थी।

ये भी पढ़ें:- Jairam Ramesh: पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे पर भड़के जयराम रमेश, कहा-जलसंकट से जूझ रहा कर्नाटक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT