होम / PM Modi Speech: 9 साल में पीएम मोदी के 10 बयान, जब विपक्षियों से लेकर पाकिस्तान तक की उड़ी नींद

PM Modi Speech: 9 साल में पीएम मोदी के 10 बयान, जब विपक्षियों से लेकर पाकिस्तान तक की उड़ी नींद

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 26, 2023, 2:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Speech, दिल्ली: आज प्रधानमंत्री के रुप नरेंद्र मोदी को 9 साल पूरे हो चुके है। आज ही के दिन 26 मई 2014 को शाम के वक्त नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों सहित राष्ट्रपति भवन में शपथ ली थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा अपने भाषण से आम लोगों के दिलों को छूते है। चाहे मुख्यमंत्री के नाते हो या प्रधानमंत्री के नाते नरेंद्र मोदी के बयान हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रहते है।

  • आज सरकार के 9 साल पूरे
  • 26 मई को 2014 को ली थी शपथ
  • भाषण हमेशा चर्चा में रहते है

पिछले 9 सालों में प्रधानमंत्री के नाते नरेंद्र मोदी ने कई ऐसे बयान दिए है जिसका तोड़ पाकिस्तान से लेकर देश की विपक्षी पार्टियों नहीं निकाल पाई है। आइए कुछ ऐसे बयानों के बारें में आपको बताते है।

‘मैं तो फकीर हूं झोला उठाकर चल दूंगा’

8 नवबंर को नोटबंदी हुई तो देश की जनता को काफी परेशानी हो रही थी और पीएम से सवाल पूछे जा रहे थे। 3 दिसंबर 2016 को पीएम मोदी मुरादाबाद में रैली को संबाधित कर रहे थे तब उन्होंने कहा कि हम हमेशा लाइन में लगे रहें, बस एक आखिरी बार कतार झेल लो देश बदला जाएगा। विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि, मैं तो फकीर हूं, झोला उठाकर चल दूंगा। उनका यह बयान आज तक सोशल मीडिया पर रख-रख कर सामने आता रहता है।

‘पाकिस्तान कटोरा लेकर घूमने को मजबूर’

21 अप्रैल 2019 को एक रैली को संबोधित करते हुए पाएम ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से डरने की नीति को छोड़ दिया। वरना वह (पाकिस्तान वाले) आए दिन कहते थे हमारे पास न्यूक्लियर बटन है। तो हमारे पास क्या है, ये दिवाली के लिए रखा है क्या। हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया है। वरना आए दिन हिंदुस्तान में धमके करते रहते थे। कभी अजमेर तो कभी समझौता एक्सप्रेस तो कभी काशी, अयोध्या, जम्मू में धमाका होता था। लेकिन अब सब बंद है। पुलिसवाले वही हैं लेकिन यह बंद हुआ। इसका कारण आपके वोट की ताकत है। हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी। उसे कटोरा लेकर दुनियाभर में घूमने को मजबूर कर दिया है।

देश को लूटने वाले जेल में

पीएम मोदी ने 31 मार्च 2019 को दिए भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें पाई-पाई लौटानी पड़ेगी। 2014 से सारी चीजें इकट्ठा करना और समेटने का काम मैं कर रहा हूं। आपकी मदद से जेल के दरवाजे तक तो मैं इन लोगों को ले गया, कुछ जमानत पर हैं और कुछ डेट मांग रहे हैं।

मजबूत मीडिया देश की जरुरत

पीएम मोदी के कार्यकाल के दौरान मीडिया की स्वतंत्रता को लेकर भी कई सवाल खड़े हुए। हालांकि इस बीच उनके एक पुराने बयान का वीडियो भी चर्चाओं में रहा जिसमें वह कहते हैं कि लोकतंत्र में मीडिया ताकतवर नहीं होगा तो लोकतंत्र चलेगा नहीं। ऐसा डरपोक मीडिया देश को नहीं चाहिए। मजबूत मीडिया देश को चाहिए, डटकर के खड़ा रहे। भागने वाली बात मत करो। हालांकि यह वीडियो पहले का है। लेकिन पीएम मोदी के कार्यकाल के दौरान यह खूब चर्चाओं में रहा।

‘वो कहते हैं मर जा मोदी, देश कहता है मत जा’

2 मार्च 2023 बीजेपी कार्यलय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करत हुए पीएम ने कहा कि कुछ लोग मोदी की कब्र खोदने की ख्वाहिश कर रहे हैं। पर कमल खिलता ही जा रहा है… कुछ लोग कट्टर की पहचान में लगे हुए हैं…वो बेइमानी भी कट्टरता से करते हैं। ये कट्टर लोग कहते हैं- मर जा मोदी… देश कह रहा है… मत जा मोदी।

रोज 2 किलो- ढाई किलो गालियां खाता हूं

पीएम मोदी ने 2022 में दिए भाषण में कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि आप थकते नहीं हो? तो मैंने उनसे कहां मैं रोज 2 किलो- ढाई किलो गालियां खाता हूं। परमात्मा ने मेरे भीतर ऐसी रचना की है, ईश्वर ने ऐसा आशीर्वाद दिया है कि यह सारी गालियां प्रोसेस होकर न्यूट्रीशन में कनवर्ट हो जाती हैं। एक सकारात्मक ऊर्जा बन जाती है। जो जनता की सेवा में काम आती है। जो दिन रात गाली देते हैं और नई-नई गालियां खोजते हैं उन्हें कहना चाहता हूं अगर आप मोदी को कितनी ही गालियां दीजिए हम हजम कर जाएंगे। भाजपा को गाली दीजिए हमें कोई समस्या नहीं है हम ऐसे ही बड़े हुए हैं। लेकिन तेलंगाना के लोगों को गाली दी तो लेने के देने पड़ जाएंगे।

एक अकेला कितनों को भारी पड़ रहा है

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद इसी साल पीएम मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा था। इस बीच जब विपक्ष ने नारेबाजी की तो पीएम मोदी ने सीना ठोकते हुए कहा कि सभापति जी देश देख रहा है एक अकेला कितनों को भारी पड़ रहा है। नारे बोलने के लिए भी इनको (सांसदों को) बदलना पड़ता है। दो मिनट एक बोलता है फिर दूसरा और इधर घंटे भर से आवाज दबी नहीं है।

मैं आम परिवार से, मेरी कोई औकात नहीं

गुजरात चुनाव के दौरान 2022 में पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा था कि लोग मोदी को औकात बता देंगे। इस पर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा था कि कांग्रेस कहती है मोदी को औकात दिखा देंगे। यह अहंकार है। वे राजपरिवार से हैं, मैं आम परिवार से हूं। जनता का सेवक हूं। मेरी पहले से कोई औकात नहीं है।

बजरंगबली पर दिया बयान

कर्नाटक चुनाव में भले ही बीजेपी को जीत न मिली हो लेकिन पीएम मोदी का बयान काफी चर्चाओं में रहा। कर्नाटक में पीएम मोदी ने जनसभा में कहा था कि दुर्भाग्य है कांग्रेस ने हनुमानजी को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। इन्होंने पहले श्री राम को ताले में बंद किया था।

आतंकियों को पाताल से खोजकर देंगे सजा

साल 2019 में उत्तर प्रदेस के अमरोहा में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि बीते 5 साल में धमाके रुक गए हैं क्योंकि आतंकियों को पता है कि दिल्ली में आपने साफ नियत वाला चौकीदार बैठा दिया है। आतंकी जानते हैं कि वो एक गलती करेंगे और मोदी उन्हें पाताल से खोजकर सजा देगा। मोदी आतंक को वोटबैंक में नहीं तौलता।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT