होम / Rajasthan: बच्चे के 'रोने' से मां की नींद में पड़ती थी खलल, अपने 43 दिन के बच्चे का ब्लेड से काटा गला

Rajasthan: बच्चे के 'रोने' से मां की नींद में पड़ती थी खलल, अपने 43 दिन के बच्चे का ब्लेड से काटा गला

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 21, 2024, 6:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan: राजस्थान के जयपुर से एक बेहद दिल दहला देने वाली घटना सामले आई है। एक महिला ने अपने करीब डेढ़ महिने (43 दिन) के बच्चे का गला ब्लेड से रेत दिया। पुलिस के अनुसार बच्चा दिन भर बहुत रोता था और जिससे महिला ठीक से सो नहीं पा रही थी। रोपी की पहचान अंजुम के रूप में हुई है, उसके 15 और 12 साल के दो बच्चे हैं और उसने हाल ही में अपने तीसरे बच्चे को जन्म दिया है।

नींद में पड़ती थी खलल

रामगंज के SHO उदय सिंह के मुताबिक, महिला ने वारदात को अंजाम देने के बाद लोगों से कहा कि किसी ने बच्चे का गला काट दिया है। हालांकि, पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि बच्चा लगातार रोता था, जिससे उसकी नींद में खलल पड़ती थी। अंजुम ने कथित तौर पर कहा कि वह आराम नहीं कर पा रही थी और बच्चे को मारने के बारे में सोच रही थी और ऐसा करने के बाद वह चिल्लाने लगी कि किसी और ने ऐसा किया है।

Rajasthan: जयपुर में एलपीजी सिलेंडर को चेंज करते समय लगी आग, पती-पत्नी और तीन बच्चे जिंदा जले

पुलिस ने किया खुलासा

SHO ने कहा, घर तीसरी मंजिल पर है और जब यह हुआ तो घर में लोग मौजूद थे। इसलिए, किसी बाहरी व्यक्ति के लिए बच्चे को मारना संभव नहीं है। एडिशनल डीसीआर रानू शर्मा ने बताया कि पीड़ित के चाचा ने 3 मार्च को रामगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि किसी ने उनके भतीजे उज्जैफ पर घर के अंदर हमला कर दिया और उसकी गर्दन को काट दिया है। जांच के दौरान, हमने घर में परिवार के सभी सदस्यों से बात की और पाया कि बच्चा अपनी मां के साथ घर की सबसे ऊपरी मंजिल पर सोता था। बाहर से किसी के लिए घर में घुसना असंभव था।

महिला ने अपराध कबूल किया

पुलिस ने कहा कि आगे की जांच से पता चला कि ऐसा कोई रास्ता नहीं था कि कोई बाहरी व्यक्ति घर में प्रवेश कर सके, अपराध कर सके और परिवार की नजरों में आए बिना भाग जाए। बाद में, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि बच्चे की मौत धारदार हथियार से हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने बच्चे की मां अंजुम से पूछताछ की। अंजुम ने पुलिस को बताया कि वह प्रसव के समय से परेशान थी क्योंकि बच्चा दिन-रात रोता रहता था और उसे दिन में एक घंटे की नींद भी नहीं मिल पाती थी। फिर उसने कबूल किया कि उसने 2 मार्च को शिशु का गला काटकर बे को मारने की योजना बनाई थी। आरोपी महिला के पिता एक स्थानीय स्वास्थ्य सुविधा में कंपाउंडर के रूप में काम करते थे। उन्हें ब्लेड उनके घर से मिला था।

Viral Video: रायपुर के एक मॉल में आदमी के हाथ से छूटा बच्चा, गिरकर मौत, देखें वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT