होम / Rajnath Singh: राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को इमरजेंसी की दिलाई याद, 'तानाशाह' के आरोपों का दिया करारा जवाब

Rajnath Singh: राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को इमरजेंसी की दिलाई याद, 'तानाशाह' के आरोपों का दिया करारा जवाब

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 11, 2024, 8:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं को तानाशाह कहने पर विपक्ष पर पलटवार किया और कांग्रेस को 1975 के आपातकाल की याद दिलाई जब उन्हें 18 महीने के लिए जेल भेजा गया था। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक इंटरव्यू में, राजनाथ सिंह भावुक हो गए, उन्होंने कहा कि ब्रेन हैमरेज के कारण उनकी मां के निधन के बाद वह उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके।

इमरजेंसी की दिलाई याद

एएनआई ने रक्षा मंत्री के हवाले से कहा, “मुझे आपातकाल के दौरान अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैरोल नहीं दी गई थी और अब वे (कांग्रेस) हमें तानाशाह कहते हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगियों के आरोपों का जवाब देते हुए कि केंद्र सरकार ने “तानाशाही” या तानाशाही का सहारा लिया था, राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं उनके अंतिम दिनों में उनसे मिल भी नहीं सका, जब वह 27 दिनों तक अस्पताल में भर्ती थीं।

एएनआई पॉडकास्ट में राजनाथ सिंह ने कहा, ”इमरजेंसी के जरिए तानाशाही लागू करने वाले लोग हम पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं।” चीन के साथ सीमाओं पर “यथास्थिति बहाल करने” का वादा करने वाले लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए, राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत, कोई भी सीमा पर कब्जा नहीं कर सकता है।” हम अपनी ज़मीन का एक इंच भी नहीं छोड़ेंगे।”

उन्होंने कहा, ”मैं केवल इस बात पर आश्चर्य कर सकता हूं कि कांग्रेस सरकार ऐसा कर सकती है। मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा कि उनके शासन में क्या हुआ, कितनी 1000 वर्ग किलोमीटर भूमि चीन के कब्जे में चली गई। लेकिन, मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि रक्षा मंत्री ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार, कोई भी हमारी एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता और हम अपनी एक इंच जमीन भी नहीं देंगे।

Maoists Surrender: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में 12 माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण, इतने करोड़ का था इनाम

पाकिस्तान और आतंकवाद पर राजस्थान सिंह

पॉडकास्ट में राजनाथ सिंह ने आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान को मदद की पेशकश भी की। उन्होंने कहा, अगर पाकिस्तान खुद को असमर्थ महसूस करता है, तो भारत आतंकवाद को रोकने के लिए सहयोग करने के लिए तैयार है… अगर पाकिस्तान आतंकवाद की मदद से भारत को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है, तो उसे परिणाम भुगतना होगा। पाकिस्तान को आतंकवाद पर काबू पाना होगा। अगर पाकिस्तान को लगता है कि वह इस पर काबू पाने में सक्षम नहीं है तो वह भारत से मदद ले सकता है। भारत आतंकवाद रोकने में पाकिस्तान की मदद को तैयार है। वे हमारे पड़ोसी हैं और अगर उनकी मंशा साफ है कि आतंकवाद रुकना चाहिए, तो उन्हें खुद ऐसा करना चाहिए; अन्यथा, वे भारत से मदद ले सकते हैं और हम दोनों आतंकवाद को समाप्त कर सकते हैं। लेकिन यह उनका फैसला है, मैं उन्हें सिर्फ सलाह दे रहा हूं।

घूस कर मारेंगे

हाल ही में एक टीवी साक्षात्कार में उनकी “घूस कर मारेंगे” टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आतंकवाद से निपटने के लिए सब कुछ करेगा। उन्होंने कहा, हम आतंकवादियों को भारतीय सीमाओं के भीतर काम करने की अनुमति नहीं देंगे। हम इसे रोकने के लिए सब कुछ करेंगे । यह पूछे जाने पर कि क्या सीमा पार ऐसी कार्रवाई की जा सकती है, उन्होंने कहा, ”हम देखेंगे कि क्या होता है।

भारत ने जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद सितंबर 2016 में नियंत्रण रेखा के पार आतंकी लॉन्च पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। भारत ने फरवरी 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में एक आतंकी शिविर पर हवाई हमले किए थे।

Haryana Bus Accident: हरियाणा बस दुर्घटना में 6 छात्रों की मौत के बाद प्रिंसिपल सहित 3 गिरफ्तार, ईद पर स्कूल क्यों खुला था?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT