होम / VIDEO: 'औरत के शरीर को सुंदर रखता है गधी के दूध का साबुन…', मेनका गांधी का अजीबो-गरीब बयान

VIDEO: 'औरत के शरीर को सुंदर रखता है गधी के दूध का साबुन…', मेनका गांधी का अजीबो-गरीब बयान

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : April 3, 2023, 11:11 am IST

Donkey Milk Soaps: मेनका गांधी का एक अजीबोगरीब बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद के बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सुरिखियां बटोर रहा है। दरअसल, उन्होंने कहा है कि गधे के दूध का साबुन औरत के शरीर को हमेशा सुंदर रखता है। सुल्तानपुर पहुंचीं मेनका गांधी ने यह बयान एक चौपाल को संबोधित करते हुए दिया। इस दौरान उन्होंने मिस्र की सुंदर और रहस्यमयी रानी क्लियोपैट्रा का जिक्र करते हुए कहा कि वो गधे के दूध में नहाती थी।

गधे के दूध का साबुन 500 रुपये में

मेनका गांधी ने कहा, “दिल्ली में गधे के दूध का साबुन 500 रुपये में एक बिक रहे हैं। क्यों नहीं हम लोग बकरे के दूध का साबुन बनाएं, गधे के दूध का साबुन बनाएं।” उन्होंने आगे कहा, “कितने दिन हो गए आप लोगों को गधे देखे हुए? उनकी संख्या गिर रही है। धोबी ने भी गधों का उपयोग करना बंद कर दिया है। लद्दाख में एक समुदाय है जिन्होंने देखा कि गधों की संख्या घट रही है। इसलिए उन्होंने गधी का दूध दुहना शुरू किया और उसका इस्तेमाल साबुन बनाने में किया।”

‘पेड़ गायब हो रहे हैं’

मेनका गांधी ने सुल्तानपुर के बल्दीराय में आयोजित कार्यक्रम में कहा, “पेड़ गायब हो रहे हैं। लकड़ी इतनी महंगी हो गई है कि मरने के बाद भी लोग अपने पीछे परिवार को गरीब कर के जाते हैं। 15,000 से 20,000 रुपये लकड़ी के लिए लगता है। इससे अच्छा है कि हम गोबर के लंबे कंडे बनाएं, उसमें खुशबूदार सामग्री लगा दें। एक आदेश हो कि जो भी मरेगा उसका अंतिम संस्कार गोबर के कंडे के साथ होगा।”

कांग्रेस ने ली चुटकी

मेनका गांधी के बयान पर कांग्रेस ने भी चुटकी ली है। अलका लांबा ने कहा है ‘भाजपाईयों का “गाय से गधे” तक का सुन्दर सफ़र…भाजपा की सुन्दरियों की सुन्दरता का राज आज पता चला’। इस ट्विट में अलका लांबा ने मीनाक्षी लेखी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी टैग किया है।

Also Read

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT