होम / America Election 2024: ट्रंप ने हर राज्य में जीत का किया दावा, बाडेन और निक्की हेली पर दिया बड़ा बयान

America Election 2024: ट्रंप ने हर राज्य में जीत का किया दावा, बाडेन और निक्की हेली पर दिया बड़ा बयान

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 5, 2024, 11:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), America Election 2024: सुपर ट्यूजडे, 5 मार्च को अमेरिका में हुए वोटिंग के बीच, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सभी 15 राज्यों में अपनी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि वह केवल मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन को हराने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

मेरा ध्यान केवल बाइडेन पर

मंगलवार को फॉक्स न्यूज़ से बात करते हुए ट्रम्प ने कहा, मेरा वास्तव में ध्यान बाइडेन पर है। मुझे लगता है आज हमें लगभग हर राज्य जीतना चाहिए, लेकिन हम-हम वास्तव में बाइडेन को हराने पर ध्यान दे रहे हैं। पिछले चुनावों पर चर्चा करते हुए, रिपब्लिकन फ्रंट-रनर ट्रंप ने जोर देकर कहा, मैंने पहले चुनाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने दूसरे में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे 2016 की तुलना में 2020 में लाखों-करोड़ों अधिक वोट मिले। 2020 या 2016 की तुलना में अब हमारे पास अधिक उत्साह है, और यह बहुत है।

हालांकि, ट्रम्प ने इस बात से इनकार कर दिया कि, क्या वह प्राइमरी के बाद जीओपी प्रतिद्वंद्वी और दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली के साथ संबंध सुधारेंगे। जब ट्रंप से उस सर्वेक्षण के बारे में पूछा गया कि अगर निक्की हेली, बाइडेन को बड़े अंतर से हराती तो उन्हों इस बात से इंकार कर दिया। ट्रंप ने कहा, “वह जानती है कि यह झूठ है। देखिए, पिछले तीन महीनों में हुए हर सर्वेक्षण में मैंने बाइडेन को हराया है। वह चुनाव में बाइडेन से हार गईं। ”

वॉल स्ट्रीट जर्नल के दिसंबर सर्वेक्षण से पता चला कि हेली ने बाइडेन के खिलाफ भारी अंतर से जीत हासिल करती।

ये भी पढ़ें- FB-Instagram का सर्वर डाउन, चीनी और रशियन हैकर पर संदेह

निक्की हेली ने क्या कहा?

हेली ने अपने अभियान का बचाव करते हुए आश्चर्य जताया कि हर कोई क्यों चाहता है कि वह दौड़ से हट जाए। ट्रम्प को जवाब देते हुए कि उनके पास नामांकन के लिए कोई रास्ता नहीं था, हेली ने अपने अभियान का बचाव करते हुए कहा कि वह यह समझने में असमर्थ हैं कि उन्हें दौड़ से बाहर करने के लिए हर कोई इतना अड़ा क्यों है।

सुपर ट्यूजडे का समापन संभावित रूप से हेली के 2024 के राष्ट्रपति अभियान का अंत हो सकता है। उन्होंने संकेत दिया है कि अभियान जारी रखने का उनका निर्णय इस बात पर निर्भर करेगा कि क्या वह प्राइमरी और कॉकस में प्रतिस्पर्धी बनी रहती हैं।

ये भी पढ़ें- FB और Instagram का सर्वर डाउन होने पर Elon Musk ने Meta का उड़ाया मजाक, शेयर की मजेदार तस्वीर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT