होम / Bloomberg Billionaire Index: एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर खिसके, पहले पर यह व्यक्ति

Bloomberg Billionaire Index: एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर खिसके, पहले पर यह व्यक्ति

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 9, 2024, 10:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bloomberg Billionaire Index: ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स की एक रिपोर्ट में एलोन मस्क दुनिया का सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में तीसरे नंबर खिसक गये हैं। वहीं लुई वुइटन के प्रमुख बर्नार्ड अरनॉल्ट पहले और अमेज़ॅन के जेफ बेजोस को दूसरे स्थान पर हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक मस्क की कुल संपत्ति 189 बिलियन डॉलर है। मस्क की कुल संपत्ति में इस साल लगभग 40 बिलियन डॉलर की गिरावट देखी गई है। इस गिरावट के पिछे की वजह टेस्ला के स्टॉक मूल्य में गिरावट है, जो 2023 में 29% कम हो गया।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: DMK ने कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे समझौते को किया फाइनल, तमिलनाडु में 9 सीटों पर…

बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर आदमी

बर्नार्ड अरनॉल्ट 197 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ इस लिस्ट में सबसे आगे हैं। जबकि जेफ बेजोस 196 अरब डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, एक्स को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। एक्स साल 2022 से विवादों में रहा है।

मस्क स्मार्ट टीवी ऐप करेंगे लॉन्च 

मस्क ने घोषणा की कि एक्स जल्द ही अमेज़ॅन और सैमसंग के लिए एक स्मार्ट टीवी ऐप लॉन्च करेगा। उपयोगकर्ताओं को स्मार्ट टीवी पर लंबे-फ़ॉर्म वाले वीडियो तक पहुंच प्रदान करना। फॉर्च्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, नए ऐप से Google के YouTube TV ऐप को टक्कर मिलने की उम्मीद है। मस्क का लक्ष्य ट्विच, सिग्नल, रेडिट और अन्य सहित विभिन्न सेवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करना है, क्योंकि वह एक्स को एक वीडियो-केंद्रित प्लेटफॉर्म बनाने पर ध्यान दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Election Commissioner Arun Goel: चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने लोकसभा चुनाव से पहले दिया इस्तीफा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT