होम / अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कैसे 'ट्रम्प' पाएंगे पार? उम्मीदवारी पर दावेदारी के बीच खड़ी हो रही 'रॉन डेसांटिस' नाम की दीवार

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कैसे 'ट्रम्प' पाएंगे पार? उम्मीदवारी पर दावेदारी के बीच खड़ी हो रही 'रॉन डेसांटिस' नाम की दीवार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 21, 2022, 8:21 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : अमेरिका के प्लोरिडा से रिपब्लिक पार्टी से गवर्नर का चुनाव जीते रॉन डेसांटिस भविष्य के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की तरह बर्ताव कर रहे हैं। हाल में उन्होंने रिपब्लिकन यहूदी गठबंधन के एक कार्यक्रम में दावा किया कि लोग उन्हें वोट देने के लिए ‘नंगे पैर चलने’ के लिए तैयार हैं क्योंकि वे बेजोड़ और बेहतरीन नेता है।

रॉन डेसांटिस हैं आत्मविश्वास से लबरेज

आपको बता दें, अमरीका के मिडटर्म इलेक्शन में फ्लोरिडा से धमाकेदार जीत दर्ज करने वाले गर्वनर रॉन डेसांटिस ने एक तरह से डोनाल्ड ट्रम्प को चुनौती देने का बिगुल बजा दिया है। उन्होंने एक कार्यक्रम में खुद को और अपनी पार्टी को मॉडल की तरह पेश करते हुए भविष्य के राष्ट्रपति कैम्पेन की तर्ज पर कहा, फ्लोरिडा के पास वास्तव में देश को सफलता देने का खाका है। मेरी जीत ने यह साबित कर दिया है कि जब आप सही के लिए खड़े होते हैं, जब आप लोगों को दिखाते हैं कि आप उनके लिए लड़ने को तैयार हैं, तो वे आपको वोट देने नंगे पांव टूटे शीशे पर भी चलेंगे और ठीक यही उन्होंने मेरे लिए रिकॉर्ड संख्या में किया। मेरे पास करने के लिए और भी बहुत कुछ है और लड़ाई तो अभी शुरू हुई है।

रॉन डेसांटिस पेश कर सकते हैं अपनी उम्मीदवारी

रॉन डेसांटिस के इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे है। डेसांटिस जल्द ही राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी घोषित कर सकते हैं। आपको बता दें, करीब एक सप्ताह पहले डोनाल्ड ट्रम्प भी रिपब्लिक पाटी से फिर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की अपनी इच्छा सार्वजनिक तौर पर जता चुके हैं। डेंसाटिस की लोकप्रियता से चिढ़ रहे ट्रम्प उन्हें रॉन ‘डेसैंक्टिमोनियस’ कहने लगे हैं।

रॉन डेसांटिस की राजनीतिक हैसियत

जानकारी हो, रॉन डेसांटिस एक रिपब्लिकन राजनेता हैं जो वर्तमान में फ्लोरिडा के गवर्नर के रूप में कार्यरत हैं। राजनीति में आने से पहले वे नेवी लेफ्टिनेंट थे, सील टीम वन के सलाहकार थे और बाद में उन्हें इराक में तैनात किया गया था। 2008 में, उन्हें 2010 तक विशेष सहायक अटॉर्नी के रूप में काम करने के लिए फ्लोरिडा के मध्य जिले में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय में नियुक्त किया गया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT