होम / Israel -Gaza War: इजरायल करेगा गाजा की 'अस्थायी' सहायता, वर्कर की मौत के बाद लिया फैसला

Israel -Gaza War: इजरायल करेगा गाजा की 'अस्थायी' सहायता, वर्कर की मौत के बाद लिया फैसला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 6, 2024, 12:45 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़), Israel -Gaza War: इज़राइल अब गाजा को “अस्थायी” सहायता देने का वादा किया है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी दरअसल यह बयान तहब सामने आया है जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने चेतावनी दी जिसके कुछ ही घंटों बाद एक सरकारी बयान में कहा गया कि, “इजरायल अशदोद और इरेज़ चेकपॉइंट के माध्यम से गाजा को मानवीय सहायता की अस्थायी डिलीवरी की अनुमति देगा।”

जारी बयान में कहा गया कि, “यह बढ़ी हुई सहायता मानवीय संकट को रोकेगी और लड़ाई जारी रखने और युद्ध के उद्देश्यों को हासिल करने के लिए आवश्यक है।”

UN Resolution Against Israel: इजराइल के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र निकाय ने लाया प्रस्ताव, सदन में भारत रहा अनुपस्थित

इजरायल गाजा की करेगा अस्थायी सहायता

बता दें कि, गाजा में इजराइल के हवाई हमले में ‘वर्ल्ड सेंट्रल किचन’ के 6 अंतरराष्ट्रीय सहायता कर्मी मारे गये थे। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी यह माना है कि हमला इजरायली सेना ने किया था। इस हमले में मारे गए लोगों में ऑस्ट्रेलिया, पोलैंड, ब्रिटेन, फिलिस्तीन, अमेरिका और कनाडा के नागरिक हैं। इस हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की। बता दें कि, बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद इजराइल की ओर से इस सहायता की घोषणा की गई है।

गाजा में 32 हजार से ज्यादा लोग मारे गये

दरअसल 7 अक्टूबर को हमास ने इज़राइल पर हमला किया, जिसमें 1200 से अधिक इज़राइली नागरिक मारे गए और 250 से अधिक का अपहरण कर लिया गया। अपहृत लोगों में से 130 का अभी भी पता नहीं चल पाया है और माना जाता है कि 34 लोग मर चुके हैं। उधर, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि इजरायली जवाबी हमले में 32,623 लोग मारे गए हैं और इनमें करीब 25 हजार महिलाएं और बच्चे हैं।

Canada Spy Agency: भारत के दुश्मन देश आपस में भिड़े, जानें क्यों भड़का पाकिस्तान पर कनाडा

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT