होम / अब होकर रहेगी इजरायल-हिजबुल्लाह के बीच खूनी संघर्ष, अमेरिका ने तैयारी के साथ मध्यपूर्व में भेजा अपना यह ब्रह्मास्त्र

अब होकर रहेगी इजरायल-हिजबुल्लाह के बीच खूनी संघर्ष, अमेरिका ने तैयारी के साथ मध्यपूर्व में भेजा अपना यह ब्रह्मास्त्र

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 24, 2024, 8:53 am IST

Israel Hezbollah War: अब होकर रहेगी इजरायल-हिजबुल्लाह के बीच खूनी संघर्ष

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hezbollah War: लेबनान में इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव बढ़ गया है। पहले पेजर और वॉकी-टॉकी ब्लास्ट के बाद अब इजरायल की सेना ने लेबनान में हवाई हमला कर हिजबुल्लाह की कमर तोड़ दी है। इस बीच अमेरिका ने मध्य पूर्व में और सैनिक भेजने का ऐलान किया है। इस इलाके में पहले से ही 40 हजार अमेरिकी सैनिक तैनात हैं। अब अमेरिका ने एक एयरक्राफ्ट कैरियर भी भेज दिया है। माना जा रहा है कि इजरायली सेना जल्द ही लेबनान पर हमले का ऐलान कर सकती है। फिलहाल पेंटागन के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है कि मध्य पूर्व में कितने अमेरिकी सैनिक भेजे जाने हैं। साथ ही इस बात का भी खुलासा नहीं किया कि मध्य पूर्व में अमेरिकी सैनिकों को क्या जिम्मेदारी दी जाएगी।

मध्य पूर्व में दो अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर यूएसएस ट्रूमैन, दो डिस्ट्रॉयर और एक क्रूजर सोमवार को वर्जीनिया के नॉरफोक नेवल बेस से मध्य पूर्व के लिए रवाना हुए। उम्मीद है कि किसी भी आपात स्थिति में अमेरिका एक साथ दो विमानवाहक पोत तैनात कर सकता है, क्योंकि अमेरिका का एक और विमानवाहक पोत यूएसएस अब्राहम लिंकन इस समय ओमान की खाड़ी में गश्त कर रहा है। मेजर जनरल पैट राइडर ने एक बयान में कहा कि मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव को देखते हुए इस क्षेत्र में सैन्य बल बढ़ाया जा रहा है। फिलहाल उन्होंने सुरक्षा कारणों से कोई अंदरूनी जानकारी नहीं दी है। अमेरिका पहले भी इस मुद्दे पर टिप्पणी कर चुका है। हाल ही में एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा था कि वह किसी भी आपात स्थिति में इजरायल की मदद के लिए तैयार है।

‘मुस्लिमों के ज्यादा बच्चे होते’, फारूक अब्दुल्ला ने चुनावी रैली में PM मोदी को घेरा

नेतन्याहू ने लेबनान को दी धमकी

इजरायल ने लेबनान में हवाई हमले किए, जिसमें 274 लेबनानी नागरिक मारे गए। इजरायल के इस हमले को पिछले 10 सालों में लेबनान में सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को एक वीडियो संदेश में लेबनानी नागरिकों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि इजरायल के किसी भी हवाई हमले से पहले लेबनानी नागरिक अपने घर खाली कर दें। उन्होंने आगे कहा कि लोग इस चेतावनी को गंभीरता से लें।

आतिशी के इस फैसले पर भड़के मायावती के उत्तराधिकारी, दिल्ली की CM को दे डाली ये नसीहत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ओवैसी ने मुंबई को दिखाया अपनी ताकत का नमूना, सड़कों पर दिखी लाखों लोगों की भीड़
Politics News: पूर्व विधायक मेवाराम जैन की बढ़ी मुसीबत, सांसद बेनीवाल ने बोल दी ये बड़ी बात
Delhi News: दिल्ली बीजेपी का नया अभियान लॉन्च, लोगों की समस्याओं के आधार पर CM आतिशी से पूछेगी सवाल
जंग के बीच एक पुल को लेकर रूस और यूक्रेन क्यों हुई झड़प? युद्ध का भविष्य इंटरनेशनल कोर्ट के निर्णय पर निर्भर
UP में एक और एनकाउंटर, 1 लाख का इनामी बदमाश पुलिस से मुठभेड़ में ढेर
Bihar Weather: बारिश देगी एक बार फिर दस्तक, जानें मौसम विभाग का अपडेट
टीम इंडिया में रोहित शर्मा का दुश्मन कौन? पूर्व क्रिकेटर के खुलासे ने भारतीय क्रिकेट में मचाई सनसनी
ADVERTISEMENT