होम / Ramdan in Saudi Arabia: रमजान को लेकर Saudi Arabia में आई नई गाइडलाइन, धन उगाही करने वालों से रहे सावधान

Ramdan in Saudi Arabia: रमजान को लेकर Saudi Arabia में आई नई गाइडलाइन, धन उगाही करने वालों से रहे सावधान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 14, 2024, 6:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ramdan in Saudi Arabia: रमजान के पाक महीने में चंदा के नाम पर धन उगाही करने वालों के खिलाफ सऊदी अरब सरकार ने सख्त गाइडलाइंस जारी कर दिए हैं. सऊदी सरकार ने कहा है कि इस पाक महीने में कई संस्थाएं और लोग धन कमाने में लग जाते हैं. ऐसे लोगों से नागरिकों को सावधान रहने की जरूरत है. शासन ने मंगलवार (12 मार्च) को कहा कि इस पाक महीने में सिर्फ अधकृत चैनलों के माध्यम से ही दान दिया जा सकेगा. बता दें कि, रमजान के महीने में दान करना इस्लाम में नेक काम माना जाता है. जिसका फायदा उठाते हुए कई लोग गरीब बनने का नाटक करने लगते हैं.

सऊदी सरकार ने दिया सतर्क रहने का आदेश

बता दें कि, सऊदी अरब की सरकार ने वहां के नागरिकों के साथ-साथ प्रवासियों को भी सावधान रहने के लिए कहा है. सरकार ने कहा है कि रमजान के वास्ते कुछ लोग गरीबों की आर्थिक मदद करने की अपील करते हैं, ऐसे में इनके झांसे में कई नागरिक आ जाते हैं. दरसअल, सऊदी अरब के शाही कार्यालय के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि रमजान के नाम पर आय के स्रोतों को बढ़ाने की चिंता को देखते हुए निर्देश जारी किए गए हैं. साथ ही उन्होंने आशंका जताया है कि सोशल मीडिया पर नागरिकों और प्रवासियों से रमजान के महीने में पैसा वसूलने के लिए लोग भ्रामक संदेश फैलाते हैं. जिसको देखते हुए लोगों को सचेत रहने को कहा गया है.

ये भी पढ़े:- Pakistan-China On CPEC: CPEC प्रोजेक्ट पर पाकिस्तान ने आगे बढ़ाए कदम, चीन के साथ SIFC को लेकर किया बड़ा एलान

नियम की अनदेखी करने पर होगी कार्रवाई

सऊदी सरकार के अपने आदेश में विदेश में चंदा दान करने को लेकर भी एक गाइडलाइन जारी की है. जिसके अनुसार, विदेशों में दान सिर्फ किंग सलमान सेंटर फॉर रिलीफ एंड ह्यूमैनिटेरियन एड के माध्यम से ही किया जा सकता है. साथ ही शाही बयान में लोगों को सावधान करते हुए कहा गया है कि जो लोग इन नियमों के विपरीत कार्य करते पाए जाएंगे. उन लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े:- Pakistan PM: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में गूंजा गायत्री मंत्र? जानें पूरी सच्चाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT