होम / Ukraine Russia War Tenth day Updates : देश छोड़ने की रिपोर्टें झूठी, में राजधानी कीव में हूं : जेलेंस्की

Ukraine Russia War Tenth day Updates : देश छोड़ने की रिपोर्टें झूठी, में राजधानी कीव में हूं : जेलेंस्की

Vir Singh • LAST UPDATED : March 5, 2022, 1:07 pm IST

Ukraine Russia War Tenth day Updates

इंडिया न्यूज, कीव:

Ukraine Russia War Tenth day Updates यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने उन रिपोर्टों का खंडन किया है जिसमें कहा गया है कि वह देश छोड़कर भाग गए हैं। जेलेंस्की ने कहा, मैंने देश नहीं छोड़ा है और मैं राजधानी कीव में ही हंू। देश छोड़ने की खबरें झूठी हैं। तास न्यूज एजेंसी ने यूक्रेनी राष्ट्रपति के हवाले से यह जानकारी दी है। रूस की ड्यूमा के स्पीकर वेचेस्लेव वोलोडिन ने कल रात कहा था कि जेलेंस्की कीव छोड़कर पौलेंड चले गए हैं।

Also Read : Ukraine President Criticise NATO : यूक्रेन में अब कोई मरा तो नाटो जिम्मेदार होगा, नो-फ्लाई जोन लागू न कर उसने और हमलों के लिए रूस को ग्रीन सिग्नल दिया

इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर दफ्तर भी दिखाया

तास के अनुसार जेलेंस्की ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर अपने कीव में होने की पुष्टि की है। वीडियो में वह यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि वह कीव स्थित अपने कार्यालय से ही काम कर रहे हैं। वीडियो में जेलेंस्की के दफ्तर को भी दिखाया गया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वीडियों में यह भी कह रहे हैं कि एंड्रे बोरिसोविच भी कीव में ही हैं और कोई यहां से देश छोड़कर नहीं गया है।

कीव के हालात बदतर, लगातार सुनी जा रही बमबारी की आवाजें

Ukraine Russia War Tenth day Updates

यूक्रेन की राजधानी कीव में लगातार रूस बमबारी कर रहा है। रूस की तरफ से कहा गया है कि अगर उसकी सेना पर हथियार उठाने वाले अरेस्ट होते हैं तो उन्हें युद्धबंदियों वाले राइट नहीं मिलेंगे, बल्कि उन पर आपराधिक मुकदमा चलाया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रायटर्स ने यह जानकारी दी है। रूस ने यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर कल अपना कब्जा कर लिया था। इसी के साथ मास्को ने विदेशी मीडिया वेबसाइट्स व फेसबुक को ब्लॉक कर दिया है। उसका कहना है कि पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के बीच ये मीडिया हाउस फर्जी खबरें चला रहे हैं।

Also Read : Russia Ukraine War Live Updates : रूस के हमले के बाद यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर प्लांट में लगी आग

Connect With Us : Twitter | Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT