होम / जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दो मजदूरों पर फायरिंग, हालत नाजुक

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दो मजदूरों पर फायरिंग, हालत नाजुक

Vir Singh • LAST UPDATED : November 13, 2022, 1:56 pm IST

इंडिया न्यूज, श्रीनगर, (Terrorist Attack In Anantnag) : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर मजदूरों को निशाना बनाया है। वारदात अनंतनाग जिले के रख मोमिन इलाके में कल रात की है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिकआतंकियों ने दो बाहरी मजदूरों पर गोलियां चलाईं जिससे उनकी हालत गंभीर बताई गई है। दोनों बिजबेहड़ा के अस्पताल में भर्ती हैं।

यूपी के हैं दोनों मजदूर, टारगेट करके हमला किया: पुलिस

आतंकी हमले के शिकार हुए दोनों मजदूर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर निवासी हैं। पुलिस के अनुसार एक का नाम गोविंद और दूसरे का नाम छोटा प्रसाद है। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने टारगेट करके यह हमला किया है। उन्होंने बतायाकि इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया है। बता दें कि इससे पहले भी अनंतनाग में तीन नवंबर को नेपाल और बिहार के रहने वाले दो लोगों पर अटैक हुआ था।

अक्टूबर में भी मारे गए थे यूपी के दो मजदूर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो लोगों पर ग्रेनेड से हमला हुआ था। वे राज्य के कन्नौज के रहने वाले थे और 18 अक्टूबर को उनपर हमला किया गया था। हमले के बाद गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में  भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई थी।

इस साल अक्टूबर तक 176 आतंकी ढेर, 134 अब भी सक्रिय

सेना और स्थानीय पुलिस जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस साल अक्टूबर तक सुरक्षा बलों ने घाटी में 176 आतंकी मार गिराए हैं। मारे गए इन दहशतगर्दों में 126 स्थानीय आतंकी थे।  जानकारी के अनुसार घाटी में अभी कुल 134 सक्रिय आतंकी मौजूद हैं।

इनमें से 51 स्थानीय और 83 विदेशी आतंकी हैं। बता दें कि अब तक इस वर्ष कश्मीर पंडितों सहित जम्मू-कश्मीर में 21 टारगेट किलिंग हो चुकी हैं। राज्य के बाहर से आए मजदूर व सरकारी कर्मचारी भी मारे गए लोगों में शामिल हैं। अलग-अलग आतंकी हमलों में अब तक नौ हिंदु भी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें – केरल में सहायक उप-निरीक्षक निलंबित, यौन शोषण का था आरोप

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT