Wednesday, May 18, 2022
HomeKaam Ki Baatबैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन की ब्याज दरें घटाई

बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन की ब्याज दरें घटाई

बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन पर ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी सालाना कर दी है। बैंक ने कहा कि होम लोन पर ब्याज की नई दर 30 जून, 2022 तक लागू रहेंगी।

नई ब्याज दर 30 जून 2022 तक लागू

इंडिया न्यूज:
अगर आप भी घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन की ब्याज दर में कटौती की है। बैंक ने होम लोन पर ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी सालाना कर दी है। बैंक ने कहा कि होम लोन पर ब्याज की नई दर 30 जून, 2022 तक लागू रहेंगी। इसके लिए आपको प्रोसेसिंग चार्ज भी नहीं देना होगा। लोन ट्रांसफर कराने वालों को भी फायदा मिलेगा।

प्रोसेसिंग फीस में भी छूट

बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन की ब्याज दरें घटाई

बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक (होम लोन और अन्य खुदरा संपत्ति) एच टी सोलंकी का कहना है कि हम पिछले कुछ माह से आवास बिक्री में तेजी देख रहे हैं। इसको देखते हुए हमने अपने ग्राहकों के हित में सीमित अवधि के लिये 6.50 फीसदी की विशेष ब्याज दर की पेशकश की है। साथ ही ग्राहकों को कोई प्रोसेसिंग चार्ज भी नहीं देना होगा।

सिबिल स्कोर अच्छा होना जरूरी

नई ब्याज दर नए हाउसिंग लोन लेने वाले ग्राहकों के साथ ही दूसरे बैंक से लिए गए लोन को बैंक ऑफ बड़ौदा में ट्रांसफर करने वालों के लिए भी लागू होगी। इस ब्याज दर का फायदा उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनका सिबिल स्कोर 771 या उससे ज्यादा होगा।

सिबिल स्कोर से मिलती है पिछले कर्ज की जानकारी

सिबिल स्कोर से पिछले कर्ज की जानकारी मिलती है। इसलिए बैंक से कर्ज और क्रेडिट कार्ड लेने के लिए अच्छा सिबिल स्कोर होना जरूरी है। नियमित कर्ज चुकाने से क्रेडिट स्कोर अच्छा रहता है। सिबिल स्कोर 300 से 900 अंकों के बीच होता है। अगर स्कोर 750 अंक या उससे ज्यादा होता है तब कर्ज मिलना आसान होता है। सिबिल स्कोर 24 महीने की क्रेडिट हिस्ट्री के हिसाब से बनता है।

यह भी पढ़ें : आयुष्मान कार्ड घर बैठे कैसे करें डाउनलोड, अपनाएं ये आसान स्टेप्स

यह भी पढ़ें : काली हल्दी की खेती, ऐसा बिजनेस जिससे एक झटके में हो जाएंगे मालामाल

यह भी पढ़ें : शेयर बाजार में जोरदार गिरावट, सेंसेक्स 550 अंक टूटा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular