होम / Congress Wins In Karnataka: कांग्रेस नेता संजय निरुपम और कार्यकर्ताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

Congress Wins In Karnataka: कांग्रेस नेता संजय निरुपम और कार्यकर्ताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 14, 2023, 12:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Congress Wins In Karnataka,कर्नाटक: कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के नतीजे आ गए हैं। कांग्रेस ने 136, भाजपा ने 65, जेडीएस ने 19 और अन्य ने चार सीटों पर जीत दर्ज की है। बता दें वोटींग से पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि परिणाम में  कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है। हालंकि कांग्रेस ने सबकी आकांक्षाओं को रौंदते हुए कर्नाटक में प्रचंड जीत हांसिल की। ऐसे में आज कांग्रेस नेता संजय निरुपम और भाई जगताप ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया। बता दें इस चुनाव में बजरंग बली का भी खासा योगदान रहा है।

 

बजरंग दल के बैन पर मचा था बवाल 

गौरतलब है कांग्रेस की मैनिफेस्टो में बजरंग दल को बैन करने का वादा किया था। जिसके बाद पूरे कर्नाटक में बवाल मच गया था। पीएम मोदी ने प्रचार के दौरान अपने संबोधन में यहां तक कह दिया था कि कांग्रेस कर्नाटक में बजरंग बली को ताले में बंद करना चाहती है, कांग्रेस के लोगों को बजरंग बली कहने वाले पसंद नहीं है। हलांकि इस बयान बाजी को लेकर कांग्रेस नेता कई जगह अपने मुद्दे के सही मायनों को समझाते दिखें। उन्होंने कहा कि हम बजरंग दल को बैन करने की बात कर रहे हैं बजंगबली को नहीं। भाजपा के नेता इस बात का कयास लगा रहे थे कि ये मुद्दा भले  ही कांग्रेस ने उठाया हो लेकिन उसका फायदा बीजेपी को हो सकता है। हालांकि कर्नाटक चुनाव के नतिजों ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

नुमान मंदिर बनवाएंगे डीके शिवकुमार

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा था कि हमारी सरकार बनने पर पूरे राज्य में जगह-जगह हनुमान मंदिर बनवाएंगे। उन्होंने आगे कहा था, ”इसको लेकर कैसा काम चल रहा है, इस पर एक स्पेशल बोर्ड भी गठित किया जाएगा.” उन्होंने आगे कहा कि भगवान हनुमान के सिद्धांतों को युवाओं तक पहुंचाने के लिए स्पेशल प्रोग्राम भी करेंगे।

ये भी पढ़ें – Congress Wins In Karnataka: “कर्नाटक तो झांकी हैं अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है” संजय राउत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Video: देश छोड़कर क्यों भाग गए एचडी देवेगौड़ा के पोते सांसद प्रज्जवल रेवन्ना! यहां जानें पूरा मामला-Indianews
फिल्मों में अपने किरदारों पर क्या बोल गई Nayanthara, महिला सशक्तिकरण पर कही ये बात- Indianews
America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थी विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews
UP Crime: देवर ने किया रेप, पति ने कहा अब तुम मेरी भाभी हो; भाई के साथ मिल पत्नी की हत्या की कोशिश- indianews
जापान में Rakshit Shetty के फैंस के लिए खुशखबरी, इस दिन रिलीज़ होगी 777 Charlie -Indianews
Irrfan Khan की बरसी से कुछ दिन पहले भावुक हुए बाबिल खान, पोस्ट में लिखी ये बात -Indianews
Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में गोलीबारी, एक ग्राम रक्षा गार्ड घायल- indianews
ADVERTISEMENT