होम / Karnataka Next Chief Minister: सिद्धारमैया बनेंगे कर्नाटक के नए सीएम? दिल्ली के लिए हुए रवाना

Karnataka Next Chief Minister: सिद्धारमैया बनेंगे कर्नाटक के नए सीएम? दिल्ली के लिए हुए रवाना

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 15, 2023, 12:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Karnataka Next Chief Minister,कर्नाटक: कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के नतीजे आ गए हैं। कांग्रेस ने 136, भाजपा ने 65, जेडीएस ने 19 और अन्य ने चार सीटों पर जीत दर्ज की है। ऐसे में अब इस बात को लेकर सियासत गर्म हो रही है कि आखिर कर्नाटक की बागडोर किसके हाथों में सौपी जाएगी। बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमारइन दो नामों की चर्चाएं तेज हैं। लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने अभी तक किसी भी नाम पर मुहर नहीं लगाया है। ऐसे में आज सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री तय करने के लिए पार्टी में चल रही चर्चा के बीच आज नई दिल्ली के लिए रवान हुए।

डीके शिवकुमार नहीं जाएंगे दिल्ली

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री तय करने के लिए पार्टी में चल रही चर्चा के बीच आज नई दिल्ली जाएंगे। वहीं जब कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार से दिल्ली जाने के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा कि हमने एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया है। हम इसे पार्टी आलाकमान पर छोड़ दिया है। मैंने दिल्ली जाने का फैसला नहीं किया है,मेरा आज जन्मदिन है तो यहां पर पूजा है और मैं मंदिर जाऊंगा।

आवास पर लगे पोस्टर 

बता दें कल  सिद्धरमैया और डी.के. शिवकुमार दोनों नेताओं के आवास के सामने उनके समर्थकों के द्वारा पोस्टर लगाया गया और दोनों ही नेताओं को उनके समर्थकों के द्वारा कर्नाटक का अगला सीएम माना जा रहा है। ऐसे में कर्नाटक की आम जनता के साथ – साथ अन्य लोग भी ये जानना चाहते हैं कि आखिर कांग्रेस आलाकमान कर्नाटक के कुर्सी पर बैठाकर किसका राजतीलक करेगी। हलांकि इस बात का निर्णय भी जल्द ही होगा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं सिद्धरमैया

बता दें 75 साल के सिद्धरमैया 2013 से 2018 तक मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की बागडोर संभाल चुके हैं। 2013 में खरगे को पछाड़ते हुए सिद्धरमैया मुख्यमंत्री बने थे। सिद्धरमैया कुरुबा समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और यह समुदाय राज्य में तीसरी सबसे बड़ी आबादी है। सिद्धारमैया के सरकार चलाने के अनुभव को देखते हुए उनका पलड़ा भारी माना जा रहा है। सिद्धारमैया ने नीति निर्माण और घोषणापत्र के वादों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें –  Karnataka: “चुनाव मोदी जी के चेहरे पर लड़े.. हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले रहे हैं..हारने के बाद तो सच्च बोलना चाहिए” भूपेश बघेल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Video: देश छोड़कर क्यों भाग गए एचडी देवेगौड़ा के पोते सांसद प्रज्जवल रेवन्ना! यहां जानें पूरा मामला-Indianews
फिल्मों में अपने किरदारों पर क्या बोल गई Nayanthara, महिला सशक्तिकरण पर कही ये बात- Indianews
America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थी विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews
UP Crime: देवर ने किया रेप, पति ने कहा अब तुम मेरी भाभी हो; भाई के साथ मिल पत्नी की हत्या की कोशिश- indianews
जापान में Rakshit Shetty के फैंस के लिए खुशखबरी, इस दिन रिलीज़ होगी 777 Charlie -Indianews
Irrfan Khan की बरसी से कुछ दिन पहले भावुक हुए बाबिल खान, पोस्ट में लिखी ये बात -Indianews
Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में गोलीबारी, एक ग्राम रक्षा गार्ड घायल- indianews
ADVERTISEMENT