होम / Israel-Hamas War: युद्ध के बीच CM पिनराई ने फिलिस्तीन के साथ दिखाई एकजुटता, जानें क्या कहा

Israel-Hamas War: युद्ध के बीच CM पिनराई ने फिलिस्तीन के साथ दिखाई एकजुटता, जानें क्या कहा

Deepika Gupta • LAST UPDATED : November 12, 2023, 8:33 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Pinarayi Vijayan On Palestine: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ( Pinarayi Vijayan ) ने एक बार फिर से फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दिखाई है, साथ ही कहा है कि भारत को इजरायल के साथ सैन्य और रक्षा समझौते रोक देने चाहिए। वहीं, इजराइल समर्थक कथित रुख को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। बता दें, केरल के सीएम एवं माकपा के वरिष्ठ नेता पिनराई विजयन ने कहा कि वाम दल सही और गलत के बीच लड़ाई के दौरान तटस्थ नहीं रहेंगे और फलस्तीन के लोगों के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे।

सीएम पिनराई विजयन ने कही ये बात

सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मानवता के खिलाफ रुख अपनाया है और केंद्र सरकार भारतीय लोगों की भावनाओं को प्रतिबिंबित नहीं करती। इससे लोगों पर बुरा असर पड़ता है।

सरकार पर बोला हमला

इजराइल सरकार और भारत में भाजपा पर हमला बोलते हुए सीएम विजयन ने कहा कि दोनों हिटलर की तरह ‘नस्लीय कट्टरता से प्रेरित’ हैं। वहीं सात अक्टूबर को हमास के अचानक हमले के बाद इजराइल में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे। इसके बाद इजराइल के जवाबी हमलों में गाजा में 11 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर फलस्तीनी नागरिक हैं।

ये भी पढ़ें –

Rishi Sunak Diwali: ऋषि सुनक ने दी दिवाली की शुभकामनाएं, खुद को बताया धार्मिक हिंदू

American Military Aid To Taiwan: चीन को बाइडेन ने दिया झटका, ताइवान को अमेरिका लगातार भेज रहा है हथियार

Pashmina Roshan Birthday Bash: पश्मीना रोशन के जन्मदिन में इस अंदाज में दिखे ऋतिक-सबा, देखें तस्वीरें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT