होम / I.N.D.I.A: टीएमसी प्रवक्ता ने कर दी बड़ी मांग, ममता बनर्जी को बनाएं अलायंस का चेहरा

I.N.D.I.A: टीएमसी प्रवक्ता ने कर दी बड़ी मांग, ममता बनर्जी को बनाएं अलायंस का चेहरा

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : December 19, 2023, 12:18 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),I.N.D.I.A: देश की सबसे पूरानी पार्टी के प्रदर्शन से नाखुश होकर कुणाल घोष ने कहा कि बीजेपी को हराने में कांग्रेस लगातार हार रही है। वहीं दूसरी तरह टीएमसी है, जिसने कई बार बीजेपी को हराया है। इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कांग्रस से अपनी जमींदारी संस्कृति को त्यागकर ममता बनर्जी को गठबंधन के चेहरे के तौर पर पेश करने की दिशा में काम करने की सलाह दी है।

टीएमसी सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक के लिए पहले से ही दिल्ली में मौजूद है। उन्होंने बताया कि लोकसभा के चुनाव के बाद ब्लॉक के पीएम की घोषणा की जाएगी।

कांग्रेस को इससे कुछ सीखना चाहिए

टीएमसी (TMC) के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘तीन राज्यों में मिली हार से कांग्रेस को इससे कुछ सीखना चाहिए। उन्हें जमींदारी संस्कृति को त्यागना होगा। इंडिया गठबंधन की जीत के लिए उन्हें ममता बनर्जी को गठबंधन का चेहरा बनाना होगा।

पूरानी पार्टी के प्रदर्शन से नाखुश

बता दें कि कांग्रेस हाल ही में राजस्थान, छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश में बीजेपी से हार गई थी। देश की सबसे पूरानी पार्टी के प्रदर्शन से नाखुश होकर कुणाल घोष ने कहा, ‘बीजेपी को हराने में कांग्रेस लगातार हार रही है। वहीं दूसरी तरह टीएमसी (TMC) है, जिसने कई बार बीजेपी को हराया है।’ हालांकि, इस टिप्पणी के बाद पश्चिम बंगाल कांग्रेस की तरफ से प्रतिक्रिया आई है।

टीएमसी बामपथियों के साथ

कांग्रेस प्रवक्ता सौम्या आइच रॉय ने कहा, ‘हमें बीजेपी से लड़ने के लिए टीएमसी (TMC) जैसी पार्टी सीखने की जरूरत नहीं है। ये कांग्रेस ही है जो लगातार बीजेपी के खिलाफ लड़ रही है। टीएमसी (TMC) की तरह नहीं, जिसने कई मौके पर भगवा पार्टी से समझौता भी किया है।’ उन्होंने यह भी बताया कि पश्चिम बंगाल मे टीएमसी बामपथियों के साथ है।

एक ही सिक्के के दो पहलू

टीएमसी (TMC) सूत्र के अनुसार, पार्टी सीट बंटवारे को लेकर बहुत उत्सुक है। नई दिल्ली में ममता बनर्जी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री के नाम पर चर्चा होगी। वही सीपीआई (एम) के नेता विकास रंजन भट्टाचार्य ने कहा कि सीट बंटवारा में टीएमसी (TMC) की शायद ही कोई भूमिका हो। पश्चिम बंगाल में हम जानते हैं कि टीएमसी (TMC) और बीजेपी दोनों ही एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

ये भी पढ़े

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: यूपी स्कूल टीचर ने पड़ोसी की कार ईंट से तोड़ी, वारदात CCTV में कैद- indianews
Hezbollah: हिजबुल्लाह की जवाबी कार्रवाई, इजरायल पर दागे ड्रोन और गाइडेड मिसाइलें -India News
Israel Hostage Footage: हमास ने जारी किया ‘जीवन प्रमाण’ फुटेज, गाजा में रखे दो बंधकों का है वीडियो -India News
Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
ADVERTISEMENT