होम / Korean Glass Skin Tips: क्या आप भी पाना चाहते है कोरियन ग्लास स्किन, फॉलो करें ये 8 सीक्रेट टिप्स

Korean Glass Skin Tips: क्या आप भी पाना चाहते है कोरियन ग्लास स्किन, फॉलो करें ये 8 सीक्रेट टिप्स

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : March 21, 2024, 9:16 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Korean Glass Skin Tips, दिल्ली : आजकल कोरियन ग्लास स्किन ग्लो बहुत चलन में है। लड़के और लड़कियां दोने कोरियन ग्लास स्किन पाना चाहते हैं। कोरियन ग्लास स्किन ग्लो पाने के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती।  बाजार में से महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसके बावजूद भी चेहरे पर कुछ खास असर नहीं दिखता है।

कोरियन गर्ल्स अपनी स्किन का खास ख्याल रखती हैं। वह समय समय पर अपनी स्किन को क्लीन, स्क्रब और मॉइस्चराइज करती रहती हैं। ऐसे में ज्यादातर लड़कियां कोरियन ग्लास स्किन पाने की चाहत रखती है। कोरियन लड़कियों का फेस ग्लास की तरह चमकता है। उनके चेहरे पर कोइ दाग-धब्बे नहीं होते हैं। इसका राज है उनका स्किन केयर रूटीन।

ऐसे में कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए अपनाएं ये तरीकेः-

  • क्लींजिंग करें

कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए चेहरे को सही तरीके से साफ करना बहुत जरूरी है। दिनभर के पॉल्युशन भरे माहौल में रहने के बाद अगर आप रात में फेस को बिना साफ किए सो जाते हैं तो इससे आपकी स्किन पर काफी बुरा असर पड़ता है।  ऐसे में रात को सोने से पहले चेहरे की क्लींजिंग करना न भूलें।

  • फेस पर स्टीम लें

स्टीम लेना चेहरे के लिए बहुत जरूरी होता है। फेस स्टीम लेने से चेहरे को पोर्स खुलते हैं, जिससे पोर्स के अंदर की गंदगी बाहर निकलती है।  स्टीम लेने के बाद चेहरे की मसाज भी करें।  आप चाहे तो स्टीम शॉवर भी ले सकते हैं।

यह भी पढेः- लाखों साल पुराने हैं ये Viruses, आज भी कहर बरसा रहा इनका प्रकोप

  • स्किन एक्सफोलिएट करें

सूरज की यू-वी रेज के कारण हुइ डेड स्किन सेल्स स्किन का ग्लो छिपा देते है।  जिससे स्किन काफी डल नज़र आती है। स्किन को एक्सफोलिएट न करने से डेड स्किन सेल्स बाहर निकलते हैं और स्किन पर ग्लो आता है.

  • स्किन को मॉइस्चराइज करें

कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए चेहरे को मॉइश्चराइज करना सबसे जरूरी है। मॉइश्चराइजर लगाने से रूखी और बेजान स्किन से छुटकारा और नमी मिलेगी।

  • ज्यादा पानी पिएं

ज्यादा पानी पीने से शरीर के सभी अंग सही तरीके से काम करते हैं।  कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए भी स्किन का हाइड्रेट रहना भी बहुत जरूरी है। हाइड्रेट स्किन से फेस अच्छा दिखता है।  ऐसे में रोजाना 7 से 8 ग्लास पानी जरूर पिएं।

  • डाइट में शामिल करें ये चीजें

शरीर में विटामिन सी की कमी बिल्कुल नही होनी चाहिए। इसके लिए विटामिन सी से भरपूर फलों को डाइट मे शामिल करें। डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियों को शामिल करें. इसके अलावा मछली, नट्स और एवोकाडो जैसी चीजों का सेवन करें।

  • फेस सीरम का इस्तेमाल करें

मार्केट में कई तरह के फेस सीरम मिलते हैं। सीरम स्किन को हाइड्रेट और ग्लोइंग लुक देता है। ऐसे में फेस सीरम का भी जरूर इस्तेमाल करें।

  • फेस मास्क लगाएं

दही-शहद का फेस मास्क लगाने से आप कोरियन ग्लास स्किन पा सकती हैं। इसके लिए दही और शहद को अच्छे से मिक्स करके फेस पर 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें। इस मास्क को हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं।

यह भी पढेः-World Happiness Day 2024: खुद को खुश रखने के तरीके, जानिए

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT