होम / Mehndi On Hair: मेहंदी में इन चीजों को मिलाने से नहीं मिलता कोई फायदा, खत्म होते है सभी गुण

Mehndi On Hair: मेहंदी में इन चीजों को मिलाने से नहीं मिलता कोई फायदा, खत्म होते है सभी गुण

Simran Singh • LAST UPDATED : April 16, 2024, 12:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mehndi On Hair, दिल्ली: जब खूबसूरती की बात आती है तो त्वचा के साथ बाल भी सबसे ज्यादा जरूरी होते हैं। जिनका हमें ख्याल रखना चाहिए, फ्रेश और डल बाल हमें खूबसूरत दिखने में मदद नहीं करते। वह हमारी खूबसूरती पर ग्रहण की तरह होते हैं। ऐसे में कई लोग मेहंदी का इस्तेमाल करके अपने बालों में घरेलू तरीके से शाइन लाने की कोशिश करते हैं लेकिन कुछ गलती की वजह से यह चीज अचीव नहीं कर पाते। ऐसे में हम आज आपको उन गलतियों से बचने के बारे में बताएंगे।

  • इन चीजों का मेहंदी में ना करं इस्तेमाल
  • सभी गुण होगे खत्म

नींबू और दही ना मिलाएं

कुछ मेहंदी इस्तेमाल करने वाले लोग अपने घरेलू घोल में नींबू का रस मिला देते हैं, लेकिन ऐसा करना बिल्कुल सही नहीं है। क्योंकि नींबू का रस एसिडिक होता है। जिसकी वजह से बोल रुखे हो जाते हैं। वही लोग मेहंदी में दही का इस्तेमाल भी करते हैं लेकिन यह सही रिजल्ट नहीं देता।

Salman Khan के घर फायरिंग करने वाले शूटर मुंबई एयरपोर्ट पर हुए स्पोर्ट, पुलिस आगे की जांच में लगी

कम समय तक मेहंदी भिगोना

अगर आप चाहते हैं की मेहंदी लगाते ही आपके बालों में अच्छा रंग और शाइन आए तो, आपको कम से कम 8 से 12 घंटे तक मेहंदी को भिगो के रखना चाहिए। अगर आप इसे कम समय के लिए मेहंदी को भिगोकर इस्तेमाल करते हैं, तो इसका सही रिजल्ट आपको नहीं मिलता। Mehndi On Hair

Diljit Dosanjh ने फिमेल फैन को दी जैकेट, इस तरह कॉन्सर्ट में जीता सब का दिल – Indianews

प्लास्टिक कटोरी में ना बनाएं घोल

यदि आप भी उन लोगों में से हैं जो प्लास्टिक की कटोरी में मेहंदी का घोल बनाते हैं तो अभी रुक जाए। आपको स्टेनलेस स्टील या फिर लोहे की कढ़ाई में मेहंदी का घोल बनाना चाहिए। इससे आपको बेहतरीन रिजल्ट्स मिलते हैं।

Trending ईरान ने इजरायल को दी खुली धमकी, कहा- हमला किया तो मिलेगा पहले से भी जोरदार जवाब

नॉर्मल पानी से बनाया हुआ घोल

ज्यादातर लोग मेहंदी बनाने के समय नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इससे आपके बालों को किसी भी तरीके का फायदा नहीं होता और मेहंदी का रंग भी सही नहीं चढ़ता इसलिए नॉर्मल पानी की जगह पर आप काफी या फिर चाय के पानी का इस्तेमाल करें। इससे मेहंदी की ताकत और बढ़ जाती है और ठंडक भी बनी रहती है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT