होम / Nuh Voilence: नूंह हिंसा में 40 से अधिक FIR, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा- मैं मानता हूं कि..

Nuh Voilence: नूंह हिंसा में 40 से अधिक FIR, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा- मैं मानता हूं कि..

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 2, 2023, 9:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Voilence: 31 जूलाई को हरियाणा के नूंह में हुई संप्रदायिक हिंसा पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने मेवात में हुई घटना पर कार्रवाई की। अर्धसैनिक बल और IRB की एक स्थायी बटालियन भी वहां तैनात की गई है। आज स्थिति नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा कि “शांति बैठकें हुई हैं और मैं मानता हूं कि हम सभी को शांति बनाए रखने के लिए अपना कर्तव्य निभाना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि 40 से अधिक FIR दर्ज की गई हैं, 100 से अधिक लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है और 90 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।”

“उन लोगों से मुआवजा वसूला जाए जो इसके लिए उत्तरदायी”

सीएम ने उपद्रवियों से सरकारी और नीजि संपत्ती के नुकसान का मुआवजा वसूलने की बात कहते हुए कहा कि हमने एक अधिनियम पारित किया है जिसमें यह प्रावधान है कि किसी भी नुकसान के लिए, सरकार सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान के लिए मुआवजा जारी करती है। उन्होंने कहा, “जहां तक निजी संपत्ति का सवाल है, जिन लोगों ने नुकसान पहुंचाया है वे इसकी भरपाई के लिए उत्तरदायी हैं। इसलिए, हम सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के लिए प्रावधान करेंगे और निजी संपत्ति के लिए हम कहेंगे कि उन लोगों से मुआवजा वसूला जाए जो इसके लिए उत्तरदायी हैं।”

“116 लोगों को गिरफ्तार किया गया”

नूंह घटना पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि  राज्य में कोई भी गैरकानूनी गतिविधि न हो इसके लिए 20 अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। 6 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 2 पुलिस कर्मी और 4 नागरिक हैं। 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 90 अन्य को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी। जो भी इसमें शामिल है उसे बख्शा नहीं जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। नूंह में इंडियन रिजर्व बटालियन भी तैनात की जाएगी।

ये भी पढ़़ें- Nuh Voilence: “उन लोगों से मुआवजा वसूला जाए जो इसके लिए उत्तरदायी”, CM मनोहर लाल खट्टर ने नूंह हिंसा पर कही ये बात

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT