होम / Pakistan: पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा में तालिबानी आतंकी ने किया हमला, चार सैनिकों की हुई मौत, सात घायल

Pakistan: पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा में तालिबानी आतंकी ने किया हमला, चार सैनिकों की हुई मौत, सात घायल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 7, 2023, 2:28 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Pakistan: पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा में तालिबानी आतंकीयों का हमला हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी सेनाओं से मिली खबर में बताया गया है कि, बुधवार को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के चित्राल जिले में दो सीमा के चौकियों पर तालिबान आतंकवादियों के हमले किए गए जिसमे चार पाकिस्तानी सैनिक की जान चली गई और सात अन्य घायल हो गए साथ ही घायलों में कई की हालात काफी गंभीर है।

दो सैन्य चौकियों पर किया गया हमला 

वहीं पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस द्वारा बताया गया कि, नवीनतम हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक बड़े समूह ने चित्राल के कलश के सामान्य क्षेत्र में अफगानिस्तान की सीमा के करीब स्थित दो सैन्य चौकियों पर हमला किया है। जिसके बाद अचानक हुए हमले से अफरातफरी मच गई।

आतंकवादी को खत्म करने के लिए चलाया जा रहा अभियान 

मामले को लेकर पाकिस्तान सेना ने अपने बयान में कहा कि, गोलीबारी के दौरान चार सैनिक बहादुरी से लड़ाई किए और मारे गए, साथ ही यह भी कहा कि, आसपास पाए गए किसी भी अन्य आतंकवादी को खत्म करने के लिए क्षेत्र में अभियान चल रहा है। इस अभियान के दौरान चली मुठभेड़ में 12 आतंकवादियों को मार दिया गया, साथ ही बड़ी संख्या में आतंकवादी घायल हो गए।

स्थिति से निपटने के लिए चार हेलिकॉप्टर चित्राल हवाई अड्डे पर

सेना ने अपने बयान में कहा कि, घायलों को चित्राल स्काउट्स अस्पताल में स्थानांतरित कराया गया है, जिसमें से एक, जो गंभीर रूप से घायल है, उसको पेशावर के संयुक्त सैन्य अस्पताल में ले जाया गया। सूत्रों ने इसको लेकर कहा कि, स्थिति से निपटने के लिए चार हेलिकॉप्टरों को चित्राल हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mumbai के स्कूल में प्रिंसिपल को पद से किया बर्खास्त, फिलिस्तीन समर्थक पोस्ट पर किया था ऐसा रिएक्ट-Indianews
Hardeep Nijjar Killing: हरदीप निज्जर हत्याकांड में गिरफ्तार 3 भारतीय अदालत में हुए पेश हुए, कनाडा ने भारतीय एजेंटों के दोहराया आरोप-Indianews
Haryana Crisis: हरियाणा में बीजेपी के बहुमत खोने पर पूर्व सीएम खट्टर का बयान, जानें कहा कहा-Indianews
शादी की सालगिरह को Sonam Kapoor ने बनाया खास, अनदेखी तस्वीर की शेयर – Indianews
Aaj ka Rashifal: आज का दिन इन राशियों के लिए होगा बेहद खास, जानिए अपना राशिफल-Indianews
Maharashtra: पाकिस्तान की भाषा बोलने वाले देशद्रोही.., सीएम एकनाथ शिंदे का फूटा गुस्सा-Indianews
Karnataka Board: लाखों उम्मीदवारों का इंतजार हुआ खत्म, कर्नाटक बोर्ड SSLC 10वीं के रिजल्ट करेगा आज जारी-Indianews
ADVERTISEMENT