होम / Reliance की हुई Rec सोलर होल्डिंग्स, 5792 करोड़ में किया अधिग्रहण

Reliance की हुई Rec सोलर होल्डिंग्स, 5792 करोड़ में किया अधिग्रहण

India News Editor • LAST UPDATED : October 10, 2021, 11:27 am IST

Reliance and Rec
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर ने Rec सोलर होल्डिंग्स का अधिग्रहण किया है। रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर ने चाइना नेशनल ब्लूस्टार कंपनी लिमिटेड से Rec सोलर होल्डिंग्स की 100% हिस्सेदारी ली है। इसके लिए कंपनी ने 5792 करोड़ रुपए की रकम चुकाई है। बता दें कि भारत का लक्ष्य रिन्यूएबल एनर्जी के 450 गीगावॉट उत्पादन का है। जबकि यह अधिग्रहण रिलायंस ग्रुप को साल 2030 तक सोलर एनर्जी के 100 गीगावॉट उत्पादन के लक्ष्य को पाने में काफी मददगार साबित होगा। वैश्विक स्तर पर फोटोवोल्टिक (पीवी) मैन्युफैक्चरिंग प्लेयर बनने के लिए रिलायंस के न्यू एनर्जी विजन के लिए यह अधिग्रहण काफी महत्वपूर्ण है। कंपनी ने बताया कि Rec के अधिग्रहण से रिलायंस को एक तैयार वैश्विक मंच और अमेरिका, यूरोप, आस्ट्रेलिया और एशिया में अन्य जगहों समेत वैश्विक स्तर पर प्रमुख न्यू एनर्जी बाजार में विस्तार और विकास करने का अवसर मिलेगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि मैं आरईसी के अधिग्रहण से बेहद खुश हूं। इससे सूर्य देव की असीमित और साल भर मिलने वाली सौर शक्ति का दोहन करने में मदद मिलेगी। बता दें कि Rec की शुरूआत नार्वे स्थित मुख्यालय से 1996 में हुई थी। इसका आॅपरेशनल हेडक्वार्टर सिंगापुर में है। यह एक मल्टीनेशनल सोलर एनर्जी कंपनी है।

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Varun ने वीडियो शेयर कर Natasha को कराया स्पेशल फील, दी जन्मदिन की बधाई – Indianews
Hyderabad: हैदराबाद में भारी बारिश से गई 13 लोगों की जान, सीएम रेवंत रेड्डी ने जताया दुख-Indianews
शनि करेंगे बेड़ा पार, जानिए क्या कहते है मूलांक 8 वालों के सितारे
Met Gala के कार्पेट पर पहुंची Laapataa Ladies की फूल, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल – Indianews
Mumbai: खराब चिकन खाने से फूड पोइजनिंग का शिकार बने मुंबईवासी, दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई दर्ज-Indianews
PM Modi AI Video: पीएम मोदी के वायरल एनिमेटेड डांसिंग वीडियो पर स्मृति ईरानी ने दी प्रतिक्रिया, प्रधानमंत्री को बताया कूल कैट-Indianews
Numerology: क्या है आपका मूलांक? जानें कैसा रहेगा 1 से 9 अंक वाले लोगों का आज का दिन-Indianews
ADVERTISEMENT