होम / Madhya Pradesh: हिस्ट्रीशीटर ने माँ के लिए बनवाया अपने खाल का चप्पल, जानें क्या है पूरा मामला

Madhya Pradesh: हिस्ट्रीशीटर ने माँ के लिए बनवाया अपने खाल का चप्पल, जानें क्या है पूरा मामला

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 23, 2024, 12:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Madhya Pradeah: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक हिस्ट्रीशीटर फिर सुर्खियों में है, लेकिन आपराधिक गतिविधियों के लिए बदनामी के लिए नहीं. उन्होंने अपनी माँ के प्रति अपने व्यवहार से व्यापक ध्यान आकर्षित किया। रौनक गुर्जर ने अपनी मां को एक अनोखा उपहार दिया – अपनी त्वचा से तैयार किए गए जूते। यह घटना कथित तौर पर उज्जैन के सांदीपनि नगर के अखाड़ा मैदान में सात दिवसीय भागवत कथा के दौरान हुई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुर्जर, जिन्हें एक बार पुलिस ने पैर में गोली मार दी थी, उनकी जांघ से त्वचा को हटाने की प्रक्रिया की गई थी। बाद में उन्होंने अपनी त्वचा एक मोची को दान कर दी, जिसने कुशलतापूर्वक इसे जूते की एक जोड़ी में बदल दिया।

Viral video: ‘दरोगा की बेटी हूं…’, पुलिस अधिकारी की बेटी की एक शख्स से तीखी बहस वायरल

मीडिया से बातचीत के दौरान गुर्जर ने कहा कि मैं नियमित रूप से रामायण का पाठ करता हूं और मैं भगवान राम के चरित्र से बहुत प्रभावित हूं। भगवान राम ने स्वयं कहा था कि अपनी त्वचा से चप्पल बनाना भी किसी की माँ के लिए पर्याप्त नहीं है। तो, यह विचार मेरे दिमाग में आया और मैंने अपनी त्वचा से जूते बनाने और उन्हें अपनी मां को उपहार देने का फैसला किया।

आगे गुर्जर के हवाले से कहा कि मैं समाज को बताना चाहता हूं कि माता-पिता के चरणों में स्वर्ग होता है. पिता स्वर्ग की सीढ़ी है, जबकि मां वह है जो वहां तक पहुंचती है।

उन्होंने आगे कहा कि अपनी माँ के प्रति गुर्जर के निस्वार्थ कार्य ने उसे भावुक कर दिया और वह अपने आँसू नहीं रोक सकी। “मैं रौनक जैसा बेटा पाकर खुद को भाग्यशाली मानता हूं। भगवान उन्हें सभी कठिनाइयों से बचाएं और उन्हें किसी भी दुख से रहित जीवन का आशीर्वाद दें।

Viral Video: रायपुर के एक मॉल में आदमी के हाथ से छूटा बच्चा, गिरकर मौत, देखें वीडियो

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT