होम / Regional Industry Conclave News: रीवा में जोरों-शोरों पर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियां, उपमुख्यमंत्री ने लिया जायजा

Regional Industry Conclave News: रीवा में जोरों-शोरों पर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियां, उपमुख्यमंत्री ने लिया जायजा

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 23, 2024, 12:16 pm IST
ADVERTISEMENT
Regional Industry Conclave News: रीवा में जोरों-शोरों पर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियां, उपमुख्यमंत्री ने लिया जायजा

Deputy Chief Minister Rajendra Shukla

India News (इंडिया न्यूज),Regional Industry Conclave News: मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने 23 अक्टूबर को कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम, रीवा में आयोजित होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का जायजा लिया।

उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने तैयारियों का जायजा

मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा में आयोजित होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं की गहन समीक्षा की और इस आयोजन को सफल बनाने पर जोर दिया। शुक्ल ने कहा कि यह कॉन्क्लेव विंध्य क्षेत्र के औद्योगिक विकास को एक नया आयाम देगा जिससे स्थानीय उद्योगों और पर्यटन में भारी वृद्धि की उम्मीद है।

MP Dewas News: हनुमान मंदिर में मूर्तियों से छेड़छाड़, 24 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

कई बड़े उद्योगपति निवेश करने में दिखा रहे हैं रुचि

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि विंध्य में निवेश की संभावनाएं बहुत अधिक हैं, और कई बड़े उद्योगपति यहां निवेश करने में रुचि दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सुंदर प्राकृतिक धरोहर जैसे जल प्रपात, धार्मिक स्थल, टाइगर रिजर्व और अन्य प्राकृतिक स्थलों के साथ ही रीवा एयरपोर्ट फोरलेन सड़कें और रेल मार्ग जैसी सुविधाएं पर्यटन और उद्योग दोनों में विकास को गति देंगी। शुक्ल ने यह भी बताया कि इस कॉन्क्लेव के माध्यम से हजारों लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होंगे खासकर कृषि और नवकरणीय ऊर्जा आधारित उद्योगों में।

कॉन्क्लेव से भविष्य को नई दिशा मिलने की उम्मीद

मुख्यमंत्री मोहन यादव की पहल पर आयोजित इस कॉन्क्लेव को विंध्य के औद्योगिक विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया गया है। उपमुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा, मीडिया प्रबंधन और उद्योगपतियों के साथ संवाद सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाओं पर ध्यान देने के निर्देश दिए। इस बैठक में एमपीआईडीसी के प्रबंध संचालक चन्द्रमौलि शुक्ला, रीवा के कमिश्नर बीएस जामोद, आईजी एमएस सिकरवार, कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। इस कॉन्क्लेव से विंध्य क्षेत्र के औद्योगिक भविष्य को नई दिशा मिलने की पूरी संभावना है।

Delhi Kishangarh Fire News: दिल्ली के किशनगढ़ में फ्लैट में लगी आग, एक की मौत, 3 घायल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT