होम / Satna News: सरकार की नई खाद पर नहीं है किसानों को भरोसा ! लगा रहे केंद्रों के चक्कर

Satna News: सरकार की नई खाद पर नहीं है किसानों को भरोसा ! लगा रहे केंद्रों के चक्कर

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 26, 2024, 5:04 pm IST
ADVERTISEMENT
Satna News: सरकार की नई खाद पर नहीं है किसानों को भरोसा ! लगा रहे केंद्रों के चक्कर

India News MP (इंडिया न्यूज़),Satna News: MP के सतना जिले में किसानों के सामने खाद को लेकर बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। बता दें कि यहां DAP खाद न मिलने से किसान खाद केंद्र के बाहर चक्कर लगाने के लिए काफी मजबूर हैं। किसान खाद केंद्र में आते हैं और खाद नहीं मिलने पर मायूस होकर वापस घर को वापस लौट जाते हैं।

खाद नहीं मिलने से किसान अधिक परेशान

आपको बता दें कि मामला सतना जिले के सिविल लाइन कोठी रोड स्थित खाद केंद्र का है। जहां किसानों को DAP खाद नहीं मिलने से किसान परेशान हो रहे हैं। DAP खाद के लिए किसान सुबह से ही खाद केंद्र के चक्कर लगा रहे हैं और DAP खाद मिलने का इंतजार कर रहे हैं। किसानों का बड़ा आरोप है कि हमें जिस DAP खाद की जरूरत है, वह खाद सरकार भेज नहीं रही है। खाद नहीं मिलने से किसान अधिक परेशान हैं। अगर समय से DAP नहीं मिलेगी तो किसान खेती कैसे करेगा।

समय पर फसल की बुवाई कर सके

किसानों का बड़ा आरोप है कि बुवाई के समय पर हर साल खाद की किल्लत होती है। किसानों ने बताया कि सरकार समय रहते खाद का स्टाक नहीं करती, जिसके चलते किसानों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। किसानों ने कहा कि किसान जिस DAP खाद की डिमांड कर रहे हैं, वो खाद यहां उपलब्ध नहीं है। हमें आवश्यकता के अनुसार, DAP उपलब्ध करवाया जाए। ताकि समय पर फसल की बुवाई कर सके।

CG Police Bharti 2024: छत्तीसगढ़ पुलिस में SI समेत 341 पदों पर निकली बम्पर भर्ती, इस दिन से होगा आवेदन ; ऐसे करें अप्लाई

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT