होम / Mumbai News: मुंबई में मानवता शर्मसार, 3 नर्सों ने बच्चे का रोना रोकने के लिए मुंह पर लगाया टेप

Mumbai News: मुंबई में मानवता शर्मसार, 3 नर्सों ने बच्चे का रोना रोकने के लिए मुंह पर लगाया टेप

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 23, 2024, 10:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Mumbai News: मुंबई के बदलापुर की एक गृहिणी प्रिया कांबले ने दावा किया कि 2 जून, 2023 को, उन्होंने पाया कि उनके नवजात बेटे, जिसे भा-ंडुप के बीएमसी अस्पताल में एनआईसीयू में भर्ती कराया गया था। के मुंह पर चिपकने वाला टेप लगा हुआ था। उसने अपने माता-पिता और एक पूर्व नगरसेवक को बुलाया, जिन्होंने अस्पताल अधिकारियों पर बच्चे को छुट्टी देने का दबाव डाला। कुछ महीने बाद, वकील तुषार भोंसले ने महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग (एमएसएचआरसी) में शिकायत दर्ज की, जिसने बीएमसी और पुलिस को तलब किया है।

मामला दर्ज

एमएसएचआरसी के मामले का संज्ञान लेते हुए भांडुप पुलिस ने गुरुवार को अपराध दर्ज किया।
प्रिया ने 2022 में युगांधर कांबले से शादी की और 20 मई, 2023 को सावित्रीबाई फुले अस्पताल में एक लड़के को जन्म दिया। तीन दिन बाद, उसे छुट्टी दे दी गई और कहा गया कि अगर उसके बेटे को कोई स्वास्थ्य समस्या हो तो वह वापस आ जाए। 26 मई, 2023 को, वह अपने बेटे को अस्पताल ले गई क्योंकि उसका रंग पीला था, लेकिन एक डॉक्टर ने उसे बताया कि जब तक बच्चे को स्तनपान कराया जा रहा है, तब तक उसे अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता नहीं होगी। पुलिस ने कहा, हालांकि, समस्या शांत नहीं होने पर बच्चे को 31 मई, 2023 को एनआईसीयू में भर्ती कराया गया।

Also Read: अंग्रेजी का पेपर हुआ खराब तो 22वीं मंजिल से कूदकर दी जान, जानें पूरा मामला

बच्चों के मुंह पर टेप 

2 जून, 2023 को रात लगभग 8 बजे, जब प्रिया अपने बेटे को लेने गई, तो उसे उसके मुँह, उसकी गर्दन और उसकी ठुड्डी के नीचे एक चिपकने वाला टेप मिला। उसने इसे हटाया और उसके पूरे शरीर पर चकत्ते पाए गए। एक अधिकारी ने कहा, “जब उसने टेप के बारे में पूछा, तो नर्स स्वेता ने उसे बताया कि उन्हें इसे लगाना होगा क्योंकि उसका बच्चा रोना बंद नहीं करेगा।” बाद में, प्रिया के माता-पिता ने नर्स सविता भोईर से संपर्क किया, जिन्होंने कथित तौर पर उन्हें चिपकने वाली टेप पर हंगामा न करने के लिए कहा क्योंकि यह एनआईसीयू में एक “आम बात” थी। पुलिस ने कहा कि इसके बाद बच्चे को अग्रवाल अस्पताल ले जाया गया। प्रिया के माता-पिता ने पूर्व नगरसेविका जागृति पाटिल से संपर्क किया, जो आधी रात के बाद अस्पताल गईं। पाटिल के आग्रह पर, पुलिस ने शिकायत ले ली, लेकिन एमएसएचआरसी द्वारा मामले की सुनवाई शुरू होने तक कोई अनुवर्ती कार्रवाई नहीं की गई।

Also Read: बेरोजगार पति को पत्नी देगी गुजारा भत्ता, कोर्ट ने का बड़ा फैसला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Manipur Violence: अमेरिका में बसे कुकी जनजातियों ने किया कांग्रेस ब्रीफिंग का आयोजन, मणिपुर को लेकर भारत सरकार को घेरा-Indianews
आज जारी होंगे West Bengal HS के रिजल्ट्स, ऐसे करें चेक-Indianews
DC vs RR: संजू सैमसन के कैच आउट पर मचा बवाल,मैदान छोड़ने को तैयार नहीं थे आर आर के कप्तान -Indianews
Bhagwant Mann: क्या टूट जाएगी आम आदमी पार्टी? भगवंत मान के अमित शाह से मिलने पर अटकलें तेज-Indianews
Kareena Kapoor ने मजेदार पोस्ट पर किया रिएक्ट, स्टोरी शेयर कर फैंस के साथ किया शेयर – Indianews
Supreme Court: सेलिब्रेटियों को अब भ्रामक विज्ञापन करना पड़ेगा भारी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया ये आदेश-Indianews
BCCI: चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? केंद्र सरकार का होगी आखिरी फैसला-Indianews
ADVERTISEMENT