होम / पीएम मोदी बोले- भारत के बड़े-बड़े संकल्पों पर दुनिया का भरोसा, मुंबई को 38800 करोड़ की सौगात

पीएम मोदी बोले- भारत के बड़े-बड़े संकल्पों पर दुनिया का भरोसा, मुंबई को 38800 करोड़ की सौगात

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 19, 2023, 8:08 pm IST

 

इंडिया न्यूज़ (Mumbai, Maharashtra): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई में लगभग 38,800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने मुंबई मेट्रो लाइन 2ए और 7का भी उद्घाटन किया, इसमें अंधेरी से दहिसर तक फैला 35 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड कॉरिडोर शामिल है। प्रधानमंत्री ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर रखे गए 20 आपला दवाखाना (स्वास्थ्य क्लीनिक) का भी उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुंबई के लिए बेहद जरूरी मेट्रो हो, सड़कों में सुधार का बहुत बड़ा प्रोजेक्ट हो और बाला साहेब ठाकरे जी के नाम से आपला दवाखाने की शुरुआत हो, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के आधुनिकीकरण का काम हो, ये मुबंई शहर को बेहतर बनाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं।

दुनिया को भारत के बड़े-बड़े संकल्पों पर भरोसा है- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब दुनिया को भी भारत के बड़े-बड़े संकल्पों पर भरोसा है। दुनिया निवेश के लिए भारत की तरफ देख रही है। भारत को लेकर दुनिया में इतनी सकारात्मकता इसलिए है क्योंकि आज सभी को लगता है कि भारत अपने सामर्थ्य का बहुत ही उत्तम तरीके से सदुपयोग कर रहा है। आज भारत अभूतपूर्व आत्मविश्वास से भरा हुआ है। छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रेरणा से ‘स्वराज’ और ‘सुराज’ की भावना आज के हिंदुस्तान में डबल इंजन सरकार में झलकती है।

साढ़े दो साल ऐसी सरकार थी जो लोगों को पसंद नहीं करती थी- फडणवीस

इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2019 में पीएम ने यहां कहा था कि डबल इंजन सरकार ने महाराष्ट्र को बदल दिया और कहा कि सरकार को सत्ता में वापस लाने को कहा था। आप पर भरोसा करके जनता ने सरकार वापस लाई, लेकिन कुछ लोग गुंडागर्दी में लिप्त थे और 2.5 साल से ऐसी सरकार थी जो लोगों को पसंद नहीं करती थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT