होम / Operation Ganga Getting Success विद्यार्थियों को कोई कष्ट नहीं होंने देंगे : मुख्यमंत्री शिवराज चौहान

Operation Ganga Getting Success विद्यार्थियों को कोई कष्ट नहीं होंने देंगे : मुख्यमंत्री शिवराज चौहान

Harpreet Singh • LAST UPDATED : March 2, 2022, 5:03 pm IST

Operation Ganga Getting Success

इंडिया न्यूज, भोपाल : प्रदेश के विभिन्न स्थानों के ऐसे विद्यार्थी जो यूक्रेन में फंसे हुए थे, वे सुरक्षित अपने परिवारों तक पहुंच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के प्रयासों और मध्यप्रदेश सरकार के आवश्यक समन्वय से विद्यार्थियों को भारत लाने और गृह नगर तक सुविधाजनक ढंग से पहुंचाने के कार्य को सफलता मिल रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के आज 9 छात्रों को यूक्रेन से सुरक्षित निकालकर भारत वापस लाया गया है। उन्हें उनके घर पहुंचाया जा रहा है। इनमें भोपाल और ग्वालियर के 2, जबलपुर, इंदौर, छिंदवाड़ा, रतलाम और नर्मदा पुरम के एक-एक छात्र शामिल हैं।अब तक 46 विद्यार्थी लौट आए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यूक्रेन से स्वदेश तक और फिर मध्यप्रदेश तक वापसी की प्रक्रिया में विद्यार्थियों को कोई कष्ट नहीं होने देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से आपरेशन गंगा को मिल रही सफलता

CM Shivraj Singh Chouhan On UP Election

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व वाली संकल्पबद्ध सरकार ने भारतीय विद्यार्थियों को यूक्रेन से मातृभूमि वापस लाने के लिए “आपरेशन गंगा” संचालित किया जा रहा है। भारत सरकार के अथक प्रयास सफल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकार के प्रयास तब तक नहीं रुकेंगे जब तक यूक्रेन में फंसे सभी विद्यार्थि सुरक्षित घर नहीं लौट जाते।

मुख्यमंत्री चौहान ने कल नई दिल्ली में आवासीय आयुक्त और अन्य अधिकारियों के साथ भी यूक्रेन से विद्यार्थियों की वापसी के संबंध में चर्चा और समीक्षा की थी। विद्यार्थियों के परिवारों से भी केंद्रीय मंत्री, सांसद,राज्य सरकार के मंत्री और विधायकगण सहित अन्य जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी निरंतर संवाद कर आवश्यक जानकारियों का आदान-प्रदान और समन्वय कर रहे हैं।

Read More : PM Modi On Indian Stranded In Ukraine : सरकार का ‘आपरेशन गंगा’ भारत की बढ़ी ताकत का परिणाम

Also Read : PM Modi On Indian Student Killed in Ukraine : पीएम मोदी ने नवीन शेखरप्पा के पिता से की बात

Also Read : Ukraine Crisis Today Live Update : कनाडा और ईयू ने भी रूस के विमानों के लिए बंद किए सभी हवाई मार्ग व एयरपोर्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Murlikant Petkar ने Sajid Nadiadwala को किया धन्यवाद, Kartik Aaryan के लिए कही ये बात – IndiaNews
इतिहास रचने वाले OM Birla 17वीं लोकसभा में क्या कुछ किया खास? जानें पूरी रिपोर्ट
Byju Crisis News: बायजू के कॉर्पोरेट गवर्नेंस में पाई गई कई खामियां, वित्तीय धोखाधड़ी मामले में क्लीन चिट -IndiaNews
Tahira Kashyap ने शर्माजी की बेटी फिल्म से जुड़ा बताया किस्सा, इस तरह की मिली थी सलाह – IndiaNews
बच्चे के जन्म के तुरंत बाद कमबैक करेंगी Richa Chadha, इस फिल्म में आएंगी नजर -IndiaNews
मंडप तैयार लेकिन शादी से पहले पंडित फरार! गुरुग्राम में दो महिलाओं की ये प्रेम विवाह की कहानी जान रह जाएंगे दंग-IndiaNews
Abraham Lincoln Statue: भीषण गर्मी से पिघला अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का स्टैच्यू, सिर धड़ से अलग-Indianews
ADVERTISEMENT