होम / Raebareli: राहुल और प्रियंका संभालेंगे अब उत्तर प्रदेश, अखिलेश फिर बन सकते हैं जोड़ी दार!

Raebareli: राहुल और प्रियंका संभालेंगे अब उत्तर प्रदेश, अखिलेश फिर बन सकते हैं जोड़ी दार!

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : February 16, 2024, 2:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Raebareli: कांग्रेस ने आज सोनिया गांधी का इमोशनल पत्र जारी करने के कुछ देर बाद प्रियंका गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने की घोषणा की। प्रियंका शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के चंदौली में राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगी। इससे सीधा संकेत है कि प्रियंका उत्तर प्रदेश में अपनी मां सोनिया गांधी की राजनीतिक विरासत संभालेंगी। सोनिया ने अपने इमोशनल पत्र में इस बात का कोई जिक्र नहीं किया है कि उनकी रायबरेली सीट पर उनका कौन उत्तराधिकारी होगा, लेकिन अंत में उन्होंने कहा है कि मैं मुझे और मेरे परिवार को उसी तरह संभालेंगे जैसे अभी तक संभालते आए हैं।

क्या दोनों सीट पर चुनाव लड़ेगा गांधी परिवार 

इसका सीधा यही मतलब निकाला जा रहा है कि गांधी परिवार का सदस्य रायबरेली से हर हाल में चुनाव लड़ेगा।
सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान से राज्यसभा का पर्चा दाखिल कर एक तरह से ढाई दशक बाद रायबरेली से अपना नाता तोड़ लिया था। सवाल उठने लगे थे कि क्या गांधी परिवार ने उत्तर प्रदेश को छोड़ दिया है। क्योंकि राहुल गांधी वायनाड से लोकसभा के सदस्य हैं। उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से राहुल फिर चुनाव लडेंगे इसको लेकर अभी संशय है। पार्टी ने अभी कुछ तय नहीं किया, लेकिन राहुल गांधी की यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश के बाद एक बार फिर चर्चा गर्म है कि गांधी परिवार दोनों सीट पर चुनाव लड़ेगा।

प्रियंका गांधी ने विधानसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद दो साल से उत्तर प्रदेश छोड़ा हुआ था। लेकिन अब न्याय यात्रा में शामिल होने के बाद यही संदेश गया है कि वह उत्तर प्रदेश की राजनीति में फिर सक्रिय होंगी। जहां तक चुनाव लड़ने का सवाल पार्टी आने वाले दिनों में फैसला करेगी कौन कहां से लड़ेगा। लेकिन इतना तय है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अब मजबूती से चुनाव लड़ने की तैयारी कर सकती है। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव को कांग्रेस ने यात्रा में शामिल होने का न्यौता भेजा है। अगर वह भी शामिल होते हैं, तो एक बार फिर 2017 की तरह राहुल और अखिलेश की जोड़ी दिख सकती है।

यह भी पढे़ें: 

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में शतक जड़ Ravindra Jadeja ने शतक जड़ हासिल किया बड़ा मुकाम, ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर

IND vs ENG: पदार्पण मैच में सरफराज खान ने जड़ा सबसे तेज अर्द्धशतक, परिवार ने खड़े होकर बजाईं तालियां, देखें यहां

IND vs ENG: Sarfaraz Khan और उनके भाई मुशीर खान क्यों पहनते हैं एक ही नंबर की जर्सी? पिता नौशाद ने किया खुलासा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT