होम / Hawala Money seized: राजस्थान में हवाला के 7 करोड़ रुपए जब्त, दिल्ली से गुजरात भेजा जा रहा था पैसा

Hawala Money seized: राजस्थान में हवाला के 7 करोड़ रुपए जब्त, दिल्ली से गुजरात भेजा जा रहा था पैसा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 24, 2024, 9:17 pm IST
ADVERTISEMENT
Hawala Money seized: राजस्थान में हवाला के 7 करोड़ रुपए जब्त, दिल्ली से गुजरात भेजा जा रहा था पैसा

India News RJ (इंडिया न्यूज),Hawala Money seized: राजस्थान में हवाला का करोड़ों का पैसा पकड़ा गया है. ये पैसा एक कार से पकड़ा गया। नोटों के बंडल इतने ज़्यादा थे कि गिनने के लिए मशीन लानी पड़ी। करीब 3 घंटे की गिनती के बाद आधिकारिक तौर पर बताया गया कि कार से 7 करोड़, 1 लाख, 99 हज़ार रुपये जब्त किए गए। मिली जानकारी के मुताबिक हवाला का ये पैसा दिल्ली से गुजरात भेजा जा रहा था। लेकिन पुलिस ने इसे बीच रास्ते में ही राजस्थान के सिरोही जिले में पकड़ लिया। पुलिस ने हवाला के करोड़ों रुपए लेकर कार सवार दो युवकों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Dholpur News: 8 साल मासूम के साथ दुष्कर्म मामले में कोर्ट का फैसला, आरोपी को 10 साल की सजा

हिरासत में दो युवक, चल रही पूछताछ

बताया गया कि सिरोही के आबूरोड रीको थाना पुलिस ने गुरुवार दोपहर तीन बजे मावल चौकी पर एक कार से हवाला का भारी मात्रा में पैसा जब्त किया है। पुलिस ने मामले में कार सवार दो युवकों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इस दौरान सीओ गोमाराम, थानाधिकारी सीताराम मौके पर मौजूद रहे।

राजस्थान-गुजरात सीमा पर मावल चौक के पास की गई कार्रवाई

रीको थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि एसपी अनिल कुमार बेनीवाल के निर्देश पर राजस्थान-गुजरात सीमा पर मावल चौकी पर नाकाबंदी की गई थी। नाकाबंदी के दौरान करीब तीन बजे एक कार को रुकवाया गया और जब चालक व एक अन्य युवक से पूछा गया कि कार में क्या है तो वे संदिग्ध नजर आए, जिस पर उन पर संदेह हुआ और कार की गहन तलाशी ली गई।

सीट के नीचे मिले नोटें ही नोटें

तलाशी के दौरान ड्राइवर की सीट और उसके बगल वाली सीट के नीचे एक विशेष बॉक्स बनाया गया था। सीट को उठाकर तलाशी लेने पर उसमें से भारी मात्रा में भारतीय करेंसी बरामद हुई। जब बॉक्स में 500 रुपए के नोटों की गड्डियां भरी हुई थीं, तो कार को जब्त कर लिया गया और कार में सवार दो युवकों को हिरासत में ले लिया गया। मामले में रुपयों की गिनती जारी है, रकम करीब 4-5 करोड़ रुपए होने की संभावना है।

कार दिल्ली के धौला कुआं से मिली थी और इसकी डिलीवरी अहमदाबाद में होनी थी। स्थाधिकारी सीताराम ने बताया कि पकड़े गए युवकों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें कार और हवाला का पैसा दिल्ली के धौला कुआं से मिला था और इसकी डिलीवरी अहमदाबाद में होनी थी।

मेट्रो शहरों में 99 साल की लीज के बाद क्या होता है आपके फ्लैट का? घर खरीदने से पहले जान लीजिए ये नियम

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT